रविवार, मई 12 2024 | 07:03:03 PM
Breaking News
Home / रीजनल / लंदन में दिखा नीरव मोदी, कांग्रेस ने कहा- मोदी है तो मुमकिन है

लंदन में दिखा नीरव मोदी, कांग्रेस ने कहा- मोदी है तो मुमकिन है

नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के लंदन में रहने और वहां की सड़कों पर सरेआम घूमने को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपये लूटकर आराम की जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने ट्वीट कर कहा देश का 23000 करोड़ लूट कर ले जाओ बगैर रोक-टोक देश से भाग जाओ फिर पीएम के साथ विदेश में फोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ के ऐशगाह में जिदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूँ, अरे छोटा मोदी, और कौन। जब मोदी भए कौतवाल तो डर काहे का। मोदी है तो मुमकिन है।

फिल्म निर्माता नरेंद्र मोदी हैं

रणदीप सुरजेवाला ने एक और ट्वीट किया है और उसमें द टेलीग्राफ का वीडियो शेयर कर लिखा है- कृपया ट्रेलर देखें। सुरजेवाला ने लिखा है कि इसके डायरेक्टर और प्रोड्यूसर नरेंद्र मोदी हैं। वहीं एडीटर अरुण जेटली को बताया है और स्क्रिप्ट राइटर ईडी और सीबीआई। इस फिल्म के निर्माण में 23 हजार करोड़ की लागत आई है और इसे फाइनेंस भारतीय बैंक कर रहा है। मोदी है तो मुमकिन है

पीएम खुद चाहते थे नीरव फरार होः प्रियंका चतुर्वेदी

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने शायराना अंदाज में पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा ठेंगा दिखाकर लंदन में ऐश कर रहा भगोड़ा देश को लुटवाकर मोदी जी नौजवानों से बिकवा रहे हैं पकौड़ा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय को नीरव मोदी के बारे में पहले ही शिकायत की गई थी लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया, क्योंकि प्रधानमंत्री खुद चाहते थे कि नीरव मोदी देश से फरार हो जाये। उन्होंने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री को बहुत पहले ही नीरव और मेहुल चौकसी के सारे कारनामों की पूरी जानकारी थी।

काला धन लाने का किया था वादा

कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने 80 हजार करोड़ रुपये काला धान वापस लाने का वादा किया था लेकिन एक लाख करोड़ बैंकों का लूटकर भगोड़े ले गए पर पांच साल में आपने एक भी नहीं पकड़ा। ब्रिटेन के एक अखबार दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है। अखबार की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें नीरव मोदी सवालों के जवाब टाल रहा है। इसमें उसका लुक भी बदला हुआ नजर आ रहा है।

ईडी ने पिछले साल दर्ज किया था मामला

नीरव मोदी करीब 13700 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है। भारत की ओर से उसके प्रत्यर्पण के लिए कई बार प्रयास किए गए हैं। करीब तीन महीने पहले सरकार ने ब्रिटेन सरकार को उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी लिखा था लेकिन अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। नीरव मोदी के खिलाफ ईडी ने पिछले साल 15 फरवरी को केस दर्ज किया था। ईडी अब तक मेहुल चोकसी और नीरव मोदी की 4765 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुका है

Check Also

13th edition of GITB Expo to be organized at JECC till 7th May

जेईसीसी में 7 मई तक जीआईटीबी एक्सपो के 13वें संस्करण का आयोजन

50 से अधिक देशों के लगभग 250 एफटीओ और बड़ी संख्या में भारतीय विक्रेताओं के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *