मंगलवार, मई 21 2024 | 04:06:15 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / नई बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर अब भारत में लॉन्च
New BMW S 1000 RR Now Launched In India

नई बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर अब भारत में लॉन्च

नई दिल्ली : बीएमडब्ल्यू मोटोराड (bmw motorad) की बेहद मशहूर सुपर स्पोर्ट बाइक का एकदम नया संस्करण बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर (BMW Motorrad S 1000 RR) भारत में लॉन्च किया गया। कंपलीटली बिल्टअप यूनिट के तौर पर लॉन्च की गई बाइक बीएमडब्ल्यू मोटोराड के डीलर नेटवर्क पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है। बाइक की डिलिवरी की शुरुआत फरवरी 2023 से होगी। प्रतिस्पर्धी श्रेणी में आरआर एक मानक है और उन रेसिंग उत्साहियों के बीच बेहद लोकप्रिय है जो स्पीड के दीवाने है। 2009 में यह बाइक पहली बार लॉन्च की गई थी। हर जेनरेशन ने इस खेल के नियमों को फिर से परिभाषा दी है। यह परंपरा नए आरआर के साथ बरकरार है।

गाड़ी के इंजन, सस्पेंशन, चेसिस, एरोडायनेमिक्स, डिजाइन बेहतर

नई बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर (BMW Motorrad S 1000 RR) आपने व्यापक आधुनिकरण के दम पर पिछले संस्करणों से काफी बेहतर है। इसके लिए गाड़ी के इंजन, सस्पेंशन, चेसिस, एरोडायनेमिक्स, डिजाइन और असिस्टेंस सिस्टम को श्रेय दिया जाना चाहिए। बाइक निर्माण के कई क्षेत्रों में इंजीनियरिंग में सुधार किए गए हैं। इसके नतीजे के तौर पर यह शानदार बाइक पहले से और बेहतर बन गई है।

एस 1000 आरआर बीएमडब्ल्यू : हमेशा सबसे आगे रहना

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट, विक्रम पावाह ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ,”एस 1000 आरआर बीएमडब्ल्यू मोटोराड (bmw motorad) रेसिंग डीएनए का सच्चा प्रतिनिधित्व करती है। रेसट्रैक या रोड पर आरआर का मतलब है कभी भी दूसरी पोजीशन पर नहीं रहना हमेशा सबसे आगे रहना। आरआर राइडर्स इसकी जोश-जुनून से भरी परफॉर्मेंस को बेहद पसंद करते हैं। वह अपनी सीमा से बाहर जाकर प्रदर्शन करते हैं। यह बाइक इंजन की ज्यादा पावर और शार्पर डिजाइन, शानदार एरोडायनेमिक्स और हैंडलिंग डायनेमिक्स के नए-नए फीचर्स से लैस है। नई एस 1000 आरआर हमेशा आपके साथ किसी भी सफर पर जाने के लिए तैयार रहती है। यह निर्विवाद रूप से अपनी क्लास में विजेता के तौर पर इस बाइक की विश्वसनीय स्थिति की फिर से पुष्टि करती है। यह राइडर्स को हमेशा चुनौतियों से निपटने के लिए प्रोत्साहित करती है।”

Check Also

R&D investment should be given priority for economic growth in India - Tarun Mehta

भारत में आर्थिक वृद्धि के लिए आरएंडडी निवेश को प्राथमिकता दी जानी चाहिए – तरुण मेहता

नई दिल्ली : हाल ही में अपने एक ट्वीट में एथर एनर्जी के सीईओ, तरुण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *