शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 07:08:25 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / अगले साल उड़ान भरेगी आकाश!

अगले साल उड़ान भरेगी आकाश!

नई दिल्ली राकेश झुनझुनवाला के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी आकाश एयर ने नागर विमानन मंत्रालय से आज अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल कर लिया, इससे उम्मीद जगी है कि आकाश अगले साल गर्मियों से अपना परिचालन शुरू कर सकती है। अनापत्ति प्रमाण पत्र को वास्तविक तौर पर परिचालन शुरू करने से पहले जरूरी कदमों में से एक माना जाता है। अब विमानन कंपनी परिचालन परमिट के लिए नागरिक विमानन महानिदेशालय मेंं आवेदन करेगी। इसे संयोग ही कहा जाए कि झुनझुनवाला की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के कुछ दिन बाद ही कंपनी को अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल गया।

आकाश एयर के प्रवर्तक जेट एयरवेज के पूर्व मुख्य कार्याधिकारी विनय दुबे हैं। इंडिगो के पूर्व मुख्य कार्याधिकारी आदित्य घोष भी इस उद्यम के साथ जुड़े हुए हैं। झुनझुनवाला ने विमानन कंपनी में 247.50 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके अलावा निवेश फंड न्यू होराइजन के संस्थापक माधव भटकुले ने भी करीब 6 करोड़ रुपये निवेश किया है।

सूत्रों का कहना है कि आकाश एयर ने 2022 की गर्मी तक अपना परिचालन शुरू करने की योजना बनाई है। मुख्य कार्याधिकारी विनय दुबे ने कहा, ‘आकाश एयर सभी भारतीयोंं को उनकी सामाजिक-आर्थिक या सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से परे समान रूप से सेवा मुहैया कराएगी। यह भारत के सभी लोगों के सपने को पूरा करने में मदद करेगी।’

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल ने सीसीटीवी स्टोरेज के फीचर्स के बारे में बताया

जयपुर, 27 फरवरी 2024 : सीसीटीवी एप्लीकेशंस के विकसित होते परिवेश में सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *