शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 06:40:18 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / निसान एक्स-ट्रेल को विमेन्‍स वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर 2023 ने दिया सर्वश्रेष्‍ठ लार्ज एसयूवी 2023 का खिताब
Nissan X-Trail crowned Best Large SUV 2023 by Women's World Car of the Year 2023

निसान एक्स-ट्रेल को विमेन्‍स वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर 2023 ने दिया सर्वश्रेष्‍ठ लार्ज एसयूवी 2023 का खिताब

पेरिस/फ्रांस. विमेन्‍स वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर (WWCOTY) 2023 की जूरी ने निसान एक्स-ट्रेल (Nissan X-Trail) के तेरहवें एडिशन को बैस्‍ट लार्ज एसयूवी 2023 (Best Large SUV 2023) के खिताब से सम्‍मानित किया है। विमेन्‍स वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर (WWCOTY) ने, जो कि अपनी तरह का इकलौता इंटरनेशनन अवार्ड है जिसे महिला ऑटोमोटिव जर्नलिस्‍टों द्वारा दिया जाता है, एक्स-ट्रेल को स्‍पेशियसनैस, सहज ड्राइविंग तथा इलैक्ट्रिफाइड पावरट्रेन, ई-पावर जैसी खूबियों के लिए काफी पसंद किया है।

निसान एक्स-ट्रेल को सर्वश्रेष्‍ठ लार्ज एसयूवी के तौर पर पुरस्‍कृत

इस पुरस्‍कार के बारे में, मकोटो उचिडा, सीईओ, निसान ने कहा, ”हमें खुशी है कि विमेन्‍स वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर (WWCOTY)की जूरी ने निसान एक्स-ट्रेल को सर्वश्रेष्‍ठ लार्ज एसयूवी के तौर पर पुरस्‍कृत किया है।
एक्स-ट्रेल हमारा फैमिली एसयूवी आइकॅन है, जो पिछले करीब 20 वर्षों से लगातार अपनी धाक बनाए हुए है। इसने अपनी मूल पहचान को बरकरार रखते हुए अपने शानदार एसयूवी लुक्‍स, एडवांस और एफिशिएंट ऑल-व्‍हील ड्राइव पावरट्रेन्‍स तथा व्‍यावहारिकता के धरातल पर लचीलेपन जैसी खूबियों को बनाए रखा है जो मिलकर इसे फैमिली एडवेंचर्स के लिहाज़ से बेहतरीन बनाती हैं। हमने इसकी डिजाइन और डेवलपमेंट प्रक्रिया के दौरान अपनी महिला ग्राहकों के सुझावों को हमेशा ध्‍यान में रखा, और यही वजह है कि हमें इस बात का गर्व है कि दुनियाभर की प्रतिष्ठित महिला ऑटोमोटिव जर्नलिस्‍टों की जूरी ने एक्स-ट्रेल की विशिष्‍टताओं को पहचाना और इन्‍हें सम्‍मान के लायक घोषित किया है।”

नई एक्स-ट्रेल का मस्‍क्‍युलर डिजाइन और उन्‍नत टैक्‍नोलॉजी

एलायंस CMF-C प्‍लेटफार्म पर विकसित, नई एक्स-ट्रेल का मस्‍क्‍युलर डिजाइन और उन्‍नत टैक्‍नोलॉजी और साथ ही, ई-पावर टैक्‍नोलॉजी तथा ट्विन-मोटर e-4ORCEऑल-व्‍हील ड्राइव सिस्‍टम इसे आसान ईवी ड्राइव खूबियों से लैस बनाते हैं। नई एक्स-ट्रेल पांच या सात सीटर के तौर पर उपलब्‍ध है, और यह बड़े परिवार या दोस्‍त मंडली के लिए सुविधाजनक विकल्‍प साबित होती है। इलैक्ट्रिफाइड सेवन-सीटर एसयूवी के रूप में, नई एक्स-ट्रेल अपने वर्ग में अनूठी पेशकश है।

Check Also

बजाज ऑटो लिमिटेड ने अपडेटेड फीचर्स के साथ पेश की है ‘ऑल न्यू Pulsar N250’, जो अपनी क्लास में गेम-चेंज कर देगी

बजाज ऑटो लिमिटेड का ऑल न्यू Pulsar N250, मोटरसाइकिल इंडस्ट्री का नया सितारा, अपने क्लास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *