शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 03:52:25 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / फिजिक्सवाला ने जयपुर में विद्यापीठ का किया शुभारंभ, ऑफ़लाइन कोचिंग में क्रांति की पहल
Physicswala launches Vidyapeeth in Jaipur, revolution in online coaching

फिजिक्सवाला ने जयपुर में विद्यापीठ का किया शुभारंभ, ऑफ़लाइन कोचिंग में क्रांति की पहल

जयपुर। पीडब्लू (फिजिक्स वाला) देश के सबसे किफायती और पसंदीदा एडटेक प्लेटफॉर्म (Physicswala edtech platform) ने आज जयपुर में विद्यापीठ केंद्र लॉन्च किया। इस एडटेक स्टार्टअप में पहले से ही 11 विद्यापीठ चल रहीं है, जिसमे ये विद्यापीठ केंद्र कोटा और सीकर सहित देशभर के विभिन्न शहरों में स्थित है। विद्यापीठ केंद्र भारत के प्रमुख प्रौद्योगिकी-सक्षम और लागत प्रभावी ऑफ़लाइन कोचिंग संस्थान हैं, जिसमें पैरेंट- स्टूडेंट डैशबोर्ड, वीडियो समाधान और 3डी मॉडलिंग जैसी विशेषताएं हैं, जिसमें अनुभवी शिक्षक आगे हैं। टोंक रोड़, लालकोठी स्थित कोठारी एवेन्यू में गुरुवार को शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने इसका उद्घाटन किया।

इंटरैक्टिव लर्निंग के लिए एक स्मार्ट बोर्ड से लैस

पीडब्लू विद्यापीठ छात्रों के लिए मूल्य-वार और गुणवत्ता के मामले में सीखने का अनुभव सुनिश्चित करेगा। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के अलावा, कार्यक्रम नियमित रूप से छात्रों और उनके माता-पिता को दैनिक अभ्यास समस्याओं (डीपीपी), छात्रों के लिए वीडियो समाधान के साथ क्विज़, और माता-पिता के लिए डीपीपी के साथ गृहकार्य की निगरानी में सहायता करेगा। अन्य विद्यापीठ कक्षाओं की तरह, जयपुर केंद्र भी इंटरैक्टिव लर्निंग के लिए एक स्मार्ट बोर्ड से लैस होगा, जिसमें हर कक्षा के बाद पीडब्लू ऐप पर सभी व्याख्यान अपलोड किए जाएंगे।

छात्रों को सारथी की पेशकश

पीडब्लू छात्रों को सारथी की पेशकश करके भी मदद कर रहा है, एक पूर्ण सीखने की सुविधा जिस पर व्यक्तिगत कोच हर कदम पर छात्रों की मदद करते हैं। सारथी छात्रों को उनकी शंकाओं को दूर करने, अध्ययन योजना बनाने, संशोधन करने और पैरेंट टीचर मीटिंग्स आयोजित करने में मदद करता है।

नहीं छोड़ना पड़ेगा गृहनगर

प्रतीक माहेश्वरी, पीडब्लू के सह-संस्थापक, ने कहा, “विद्यापीठ के माध्यम से, हमारा उद्देश्य प्रौद्योगिकी का उपयोग करके समग्र सीखने की प्रक्रिया को अधिक आकर्षक और सुखद बनाना है। राजस्थान कुछ बेहतरीन शैक्षणिक संस्थानों और कोचिंग केंद्रों का घर है। जयपुर में इस विद्यापीठ केंद्र के खुलने से राज्य गुणवत्ता से और जुड़ जाएगा। शिक्षा, और छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के लिए अपने गृहनगर को छोड़ना नहीं पड़ेगा।

सपनों को पूरा करें

विवेक गौर, चीफ ग्रोथ ऑफिसर पीडब्लू ने कहा : “हम पीडब्लू में और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए तत्पर हैं। विद्यापीठ के साथ, हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुखद और अधिक सुलभ बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना चाहते हैं। मैं कोचिंग के खर्चों के बोझ को समझता हूं क्योंकि मुझे अपने सपनों को पूरा करने के लिए परिजनों से सहारा लेना पड़ा था।

मदद के लिए टेस्ट एनालिटिक्स डैशबोर्ड

अनुराग पारीक, सेंटर हेड, पीडब्लू विद्यापीठ, जयपुर, ने कहा ,”विद्यापीठ एडटेक क्षेत्र में एक क्रांतिकारी पहल है। यह हर जगह हर छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता का जवाब है। हम विद्यापीठ में प्रतिदिन 15 घंटे से अधिक समय तक समर्थन की पेशकश करेंगे। छात्रों को भी सुविधा मिलेगी। पीडब्लू ऐप के माध्यम से हमारे प्रधान कार्यालय में किसी भी मुद्दे को आगे बढ़ाने के लिए। इसके अलावा, हम छात्रों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं और नियमित परीक्षण भी आयोजित करेंगे, साथ ही उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अच्छी तरह से तैयार करने में मदद करने के लिए एक टेस्ट एनालिटिक्स डैशबोर्ड भी प्रदान करेंगे।

Check Also

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा जयपुर : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *