शुक्रवार , मई 03 2024 | 09:16:16 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / रेडमी नोट 7 सीरीज: तीन ऐसी कमियां, जिसका जिक्र रिव्यू में नही

रेडमी नोट 7 सीरीज: तीन ऐसी कमियां, जिसका जिक्र रिव्यू में नही

खरीदने से पहले पढि़ए सटिक रिव्यू

जयपुर. चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने भारत में अपनी नई रेडमी नोट 7 सीरीज के अंतर्गत 2 स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7 प्रो। दरअसल, रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन भारत में सुपरहिट साबित हो रहा है। हाल ही में हमन अपनी वेबसाइट पर इसकी लॉन्चिंग की न्यूज लगाई थी। पहली सेल में कंपनी ने दावा किया है कि रेडमी नोट 7 की 2 लाख यूनिट बेची गई। आज इस आर्टिकल में हम रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन के विषय में बात करने वाले हैं जिसकी पहली सेल 13 मार्च को भारत में आयोजित की जा रही है।

रेडमी नोट 7 प्रो
इसमें कोई शक नहीं है कि रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन एक बेहतरीन ऑल राउंडर स्मार्टफोन है लेकिन आज के समय में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में इतने सारे विकल्प मौजूद है कि रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन की कुछ खामियां का जिक्र आज इस आर्टिकल में हम करने वाले हैं जिन्हें आप को इस स्मार्टफोन को खरीदने से पहले निश्चित तौर पर जान लेनी चाहिए।

डिस्पले !
रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन में 6.3-इंच फूल-एचडी+ एलटीपीएस डिस्प्ले दिया गया है जबकि दूसरी तरफ लगभग इसी कीमत पर मौजूद सैमसंग गैलेक्सी एम30 स्मार्टफोन में अमोलेड डिस्पले दी गई है। दरअसल, रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन की डिस्प्ले खराब नहीं है, यदि आप इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल घर के अंदर करते हैं तो किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन डायरेक्ट सनलाइट में आपको इस स्मार्टफोन की फुल ब्राइटनेस बढ़ाकर डिस्प्ले पर मौजूद जानकारी मिल पाएगी और यदि आप डिस्प्ले को फुल ब्राइटनेस के साथ इस्तेमाल करते हैं तो बैटरी दुगनी तेजी से खत्म हो जाती है।

बैटरी !
इस स्मार्टफोन में 4000 एमएच की एक बड़ी बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है लेकिन आपको यह भी जान लेना चाहिए कि पिछले काफी समय से रेडमी के प्रतिद्वंदी इससे भी बड़ी बैटरी ऑफर कर रहे हैं। उदाहरण के तौर पर हाल ही में लॉन्च किया गया सैमसंग गैलेक्सी एम सीरीज के स्मार्टफोन में भी 5000 एमएएच की बैटरी देखने को मिलती है इसके अलावा आसुस जेनफोन मैक्स प्रो 2 और लगभग 1 साल पहले लॉन्च किए गए आसुस जेनफोन प्रो में भी 5000 एमएएच की बैटरी दी गई थी।

विज्ञापन !
जैसे कि आप जानते ही हैं पिछले काफी समय से रेडमी के स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हो उपभोक्ताओं को फोन में दी जाने वाली एडवर्टाइजमेंट से काफी समस्या हो रही है। हालांकि रेडमी स्मार्टफोन में दी जाने वाली एडवर्टाइजमेंट को सेटिंग्स के अंदर से मैनुअली बंद किया जा सकता है, लेकिन ऐसा करने के बावजूद काफी उपभोक्ताओं की शिकायत है कि अभी भी इन एडवर्टाइजमेंट के कारण उनका यूजर इंटरफेस काफी खराब हो रहा है।

Check Also

Save big with Iku's special discount in Amazon's summer sale.

अमेज़न की समर सेल में आईकू के स्पेशल डिस्काउंट के साथ करें बड़ी बचत

उपभोक्ता 2 मई से 7 मई तक परफॉर्मेंस पैक्ड आईकू स्मार्टफोन पर उठा सकते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *