शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 11:01:15 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / सेगुरामैक्स ग्लोबल की कीप-यू-सेफ तकनीक लॉन्च
Seguramax Global's Keep-You-Safe Technology Launched

सेगुरामैक्स ग्लोबल की कीप-यू-सेफ तकनीक लॉन्च

नई दिल्ली। कोविड-19 की दवा (Covid-19 Vaccine) अभी भी विकसित हो रही है और कोरोना वायरस का लगातार प्रसार आज दुनिया में गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है, ऐसे में पंजाब के लुधियाना शहर स्थित स्टार्ट-अप सेगूरामैक्स ग्लोबल (Start-up Seguramax Global) (सेगूरामैक्स) ने विश्व में अपनी तरह की पहली तकनीक कीप-यू-सेफ  को लॉन्च करने का ऐलान किया है, जो अलग-अलग सरफेसों पर अपने उत्पादों के जरिए वायरस खत्म करने की अहम भूमिका निभाएगी। विश्वभर में कोरोना संक्रमण के प्रसार में सरफेस ट्रांसमिशन को एक बड़ा कारण माना जाता है।

99 प्रतिशत से अधिक वायरस अलग-अलग सतहों पर घटाने में साबित

सेगूरामैक्स (Start-up Seguramax Global) भारत और दुनिया के लिए गेम चेंजर बनने की क्षमता रखती है। द ग्रीन प्लांट बेस्ड तकनीक को कई अंतरराष्ट्रीय और प्रमाणित एनएबीएल लैब्स द्वारा एक मिनट से कम समय में सतह से 99 प्रतिशत से अधिक वायरस अलग-अलग सतहों पर घटाने में साबित किया जा चुका है। इस तकनीक को कई धुलाइयों के बाद भी प्रभावशाली पाया गया है।

वायरस और बैक्टीरिया को खत्म

कंपनी के डायरेक्टर प्रोडक्ट डवल्पमेंट गौरव खुल्लर ने बताया कि इन उत्पादों को कॉरपोरेट, सरकारी कर्मचारी, पब्लिक डीलिंग से जुड़े लोग भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वायरस और बैक्टीरिया को खत्म करने, पुन: इस्तेमाल और कई धुलाइयों के बावजूद प्रभावशाली रहने हेतु ये प्रोडक्टस कई टेस्टिंग से होकर गुजरे हैं। इन्हें यूएस एफडीए 21 सीएफआर 177.1520 के तहत फूड कांटैक्ट पैकेजिंग में से टी के लिए भी टेस्ट किया गया है।

पिछले तीन महीनों में कैसी रही प्रिंट में विज्ञापनों की ‘रफ्तार’

Check Also

RAS Recruitment 2023:- More than 6 lakh 97 thousand candidates applied online

हिन्दी विषय की काउंसलिंग में अनुपस्थित अथवा प्रोविजनल रहे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर

वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *