गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 05:33:38 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / सिग्निफाई ने उदयपुर में 5 प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों को किया रोशन
Signify lights up 5 primary health centers in Udaipur

सिग्निफाई ने उदयपुर में 5 प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों को किया रोशन

उदयपुर। लाइटिंग के मामले में दुनिया की प्रमुख कंपनी सिग्निफाई (company signify) ने हाल ही में अपने स्‍वास्‍थ्‍य किरण सीएसआर कार्यक्रम के तहत राजस्‍थान के उदयपुर में 5 प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों (पीएचसी) को रौशन किया है। फिनिश सोसायटी के साथ साझेदारी में निष्‍पादित इस परियोजना से इन स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों को स्‍थायी, प्रदूषण-रहित और विश्‍वसनीय ऊर्जा मिलेगी और जिले के 1 लाख से ज्‍यादा लोगों की स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा सेवाओं तक बेहतर पहुँच सुनिश्चित होगी।

2.5 केडब्‍ल्‍यू के एक सौर ऊर्जा विद्युत संयंत्र की स्‍थापना

हर एक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र में ऊर्जा से सक्षम लाइट्स के साथ 2.5 केडब्‍ल्‍यू के एक सौर ऊर्जा विद्युत संयंत्र की स्‍थापना इस परियोजना में शामिल है। परियोजना का हाल ही में उद्घाटन उदयपुर के जिला मजिस्‍ट्रेट, आईएएस ताराचंद मीणा ने किया है। उन्‍होंने सिग्निफाई और फिनिश सोसायटी की कोशिशों के लिये उनकी जमकर तारीफ की, क्‍योंकि दोनों ने जिले के नागरिकों के फायदे के लिये मिलकर काम किया है।

5 प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों को किया रोशन

सिग्निफाई इनोवेशंस इंडिया लिमिटेड (Signify Innovations India Limited) की सीएसआर प्रमुख नताशा वाधवा ने कहा, “हम अपने स्‍वास्‍थ्‍य किरण सीएसआर कार्यक्रम के अंतर्गत उदयपुर में 5 प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों को रौशन कर खुश हैं। हम इन केन्‍द्रों को अच्‍छी गुणवत्‍ता की बिजली देना चाहते हैं, ताकि चिकित्‍सा सुविधाओं तक पहुँच बेहतर हो और लंबे समय तक स्‍थायित्‍व भी सुनिश्चित हो सके।

समाज की भलाई के लिये काम

फिनिश सोसायटी के सदस्‍य सचिव अभिजीत बैनर्जी ने कहा, “सिग्निफाई के साथ जुड़कर समाज की भलाई के लिये काम जारी रखना हमारा सौभाग्‍य है। स्‍वास्‍थ्‍य किरण कार्यक्रम के दूसरे चरण में हम उदयपुर के उन नागरिकों को अच्‍छी गुणवत्‍ता की चिकित्‍सा सेवाएं देने के लिये इस कंपनी के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जिन्‍हें अब बिजली आपूर्ति की बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा और सिग्निफाई द्वारा स्‍थापित सौर विद्युत संयंत्र के कारण उनका खर्च और ऊर्जा भी बचेगी।”

Check Also

बिगब्लोक बिल्डिंग एलिमेन्ट्स महाराष्ट्र के वाडा में 625 किलोवोट रूफटॉप सोलर पावर प्रोजेक्ट लगाएगी

इस पहल के लिए करीब रू. 2.5 करोड का निवेश करेगी, भविष्य में सभी प्लान्ट्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *