मंगलवार, मई 14 2024 | 07:38:02 PM
Breaking News
Home / रीजनल / सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने किया लगभग 6 करोड राशि की सडकों का शिलान्यास व उद्घाटन

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने किया लगभग 6 करोड राशि की सडकों का शिलान्यास व उद्घाटन

जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने शनिवार को अलवर ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न गांवों में करीब 6 करोड रुपए की लागत से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास व उद्घाटन किया।

मंत्री जूली ने कहा कि अलवर ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है इससे लोगों को आवागमन में जहां सुविधा होगी वही दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि सड़कों का नवीनीकरण सुदृढ़ीकरण और चौड़ाइकरण होने से आमजन को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पूरे अलवर ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य गतिमान है। सड़क निर्माण के बाद दशकों से लंबित ग्रामीणों की सड़क निर्माण की मांग पूरी हो पाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश का सर्वांगीण विकास करना ही प्रमुख लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि अच्छी सड़के विकास का मानक है किसी भी क्षेत्र के विकास में सबसे बड़ी भूमिका सड़कों की होती है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि वह सड़क निर्माण गुणवत्ता का ध्यान रखें तथा अधिकारियों को निर्देश दिए की पारदर्शिता से कार्य पूरा करें।

इन विकास कार्यों का किया शिलान्यास एवं उद्घाटन

मंत्री श्री जूली ने अलवर ग्रामीण क्षेत्र के मालाखेड़ा ब्लॉक के गांव खेडला, तिबारा, सूमेल,गुमटी का बास, बीसबिगाला,पाला, एससी मोहल्ला,रतनगढ़ में सड़क राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्ष, सामुदायिक अंबेडकर भवन निर्माण, सौर ऊर्जा सिंगल फेस बोरिंग, चार दिवारी, सामुदायिक शौचालय निर्माण,खेड़ली पिचनोत से पूनखर सड़क निर्माण कार्य, खेड़ली पिचनोत से खारेड़ा सड़क निर्माण कार्य, अचलपुरी से बीघाला, एससी मोहल्ला में मैन रोड से देवी सहाय के मकान की ओर, पंचायत कार्यालय में सौन्दर्यकरण एवम फर्नीचर, सीसी व इंटरलॉकिंग रोड निर्माण कार्य बीस बिघाला रोड से रामजीलाल के मकान की ओर, पंचायत कार्यालय में वाटर कूलर, सार्वजनिक पानी की टंकी मय खेल निर्माण कार्य वाटर वक्र्स के पास, इंटरलॉकिंग रोड निर्माण कार्य खारेड़ा मैन रोड से कजोड़ मीणा की ढाणी की ओर, खेरली पिचनोत रोड से ग्रेवल रोड बलवीर सिंह के मकान की ओर सीसी सड़क निर्माण, सीसी सड़क इंटरलॉकिंग सड़क व चार दिवारी एवं पानी की टंकी निर्माण कार्य तेजाजी महाराज मंदिर की ओर सुमेल,सीसी व इंटरलॉकिंग रोड निर्माण कार्य एस सी मोहल्ला मैन रोड से मूलचंद के मकान की ओर शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस अवसर पर प्रबुद्ध व्यक्ति एवं बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Check Also

13th edition of GITB Expo to be organized at JECC till 7th May

जेईसीसी में 7 मई तक जीआईटीबी एक्सपो के 13वें संस्करण का आयोजन

50 से अधिक देशों के लगभग 250 एफटीओ और बड़ी संख्या में भारतीय विक्रेताओं के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *