सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 02:23:05 AM
Breaking News
Home / बाजार / प्रतिष्ठित जूरी ने चुने उद्योग जगत के नगीने

प्रतिष्ठित जूरी ने चुने उद्योग जगत के नगीने

मुंबई : कारोबारी उत्कृष्टता के लिए बिज़नेस स्टैंडर्ड सालाना अवॉड्र्स 2021 के विजेताओं का चयन करने के लिए आठ सदस्यों वाले प्रतिष्ठित निर्णायक मंडल की पिछले हफ्ते वर्चुअल बैठक हुई, जिसमें भारतीय उद्योग जगत के सर्वश्रेष्ठ उद्यमियों के नाम पर मुहर लगाई गई।

आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की अध्यक्षता वाले निर्णायक मंडल में जेएसडब्ल्यू समूह के चेयरमैन सज्जन जिदंल, केकेआर इंडिया के वरिष्ठ सलाहकार संजय नायर, एजेडबी ऐंड पाटर्नर्स की संस्थापक एवं मैनेजिंग पार्टनर जिया मोदी, ईवाई इंडिया के चेयरमैन राजीव मेमानी, मैकिंजी ऐंड कंपनी में वरिष्ठ पार्टनर नोशिर काका, सिरिल अरमचंद मंगलदास के मैनेजिंग पार्टनर सिरिल श्रॉफ और बेन कैपिटल प्राइवेट इक्विटी के चेयरमैन अमित चंद्रा शामिल थे।

बिड़ला ने कहा, ‘साल के विजेताओं को चुनने के लिए निर्णायक मंडल ने कुछ देर विचार-विमर्श किया। विजेताओं का चयन करना कठिन निर्णय था क्योंकि सूची में कई अच्छी कंपनियां शामिल थीं। बिज़नेस स्टैंडर्ड द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों में हाल के समय में छांटी गई सभी कंपनियों का वित्तीय प्रदर्शन शानदार दिख रहा था।’ इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए कई नामों पर चर्चा की गई। लेकिन विजेताओं के पक्ष में जो बात गई वह था उनके कारोबारी मॉडल के प्रति निर्णायक मंडल का भरोसा क्योंकि भयानक महामारी के दौर में उन्होंने संबंधित उद्योगों में नवोन्मेष के दम पर कारोबार को नया आयाम दिया।

इन्फोसिस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्याधिकारी सलिल पारेख को कंपनी में असाधारण बदलाव लाने और शानदार प्रदर्शन के लिए सीईओ ऑफ द इयर चुना गया। स्वास्थ्य क्षेत्र में योगदान और शानदार प्रदर्शन के बल पर सिप्ला कंपनी ऑफ द इयर का खिताब जीतने में सफल रही।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स को स्टार पीएसयू ऑफ द इयर, प्रॉक्टर ऐंड गैम्बल हाइजीन ऐंड हेल्थ केयर को स्टार एमएनसी, डॉ. लाल पैथलैब्स को स्टार एसएमई और जीरोधा ब्रोकिंग को स्टार्टअप ऑफ द इयर पुरस्कार के लिए  चुना गया।

निर्णायकों ने सर्वसम्मति से अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइजेज के संस्थापक प्रताप सी रेड्डी को लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान के लिए चुना।

Check Also

पिछली तिमाही और छमाही के लिए आईडीबीआई बैंक लिमिटेड के वित्तीय परिणाम घोषित

नई दिल्ली : आईडीबीआई बैंक ने वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही के लिए अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *