शुक्रवार , मई 03 2024 | 11:32:00 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / इस कंपनी ने ले लिया बड़ा फैसला, जाएगी इतने लोगों की नौकरी
Uber partnered with Medlife

इस कंपनी ने ले लिया बड़ा फैसला, जाएगी इतने लोगों की नौकरी

नई दिल्ली| बिजनेस में मंदी की दुहाई देते हुए उबर (Uber) ने ग्लोबल लेवल पर मार्केटिंग डिपार्टमेंट से छंटनी की तैयारी कर ली है. इसके तहत कंपनी ने 400 लोगों को नौकरी से निकालने जा रही है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के मुताबिक बिजनेस में कमी को लेकर हम चिंतित हैं.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी फिलहाल अमेरिका में चल रहे बिजनेस में छंटनी करेगी. बता दें कि अमेरिका में कंपनी की मार्केटिंग डिपार्टमेंट में 1,200 कर्मचारी काम कर रहे हैं. कंपनी ने इन्हीं में से 400 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है.

सोमवार को हुई थी छंटनी की घोषणा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को इस कदम से पैसे की बचत होगी. जानकारों का मानना है कि इसके बाद कंपनी का काम और बेहतर होने की उम्मीद है. गौरतलब है कि सोमवार को कंपनी के सीईओ ने कर्मचारियों की छंटनी को लेकर घोषणा की थी.

दुनियाभर में 24,494 कर्मचारी
मौजूदा समय में दुनियाभर में उबर के 24,494 कर्मचारी हैं. उबर कैब सर्विस और उबर ईट्स सेवा उपलब्ध कराती है. दुनियाभर में कंपनी के 1,200 कर्मचारी मार्केटिंग डिपार्टमेंट में हैं. भारत में छंटनी को लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उबर इंडिया भारत में अपने फूड डिलीवरी ऐप उबर ईट्स को बेचने पर विचार कर रही है. ई कॉमर्स कंपनी अमेजन इसमें रुचि दिखा रही है. बता दें कि अमेजन काफी समय से ऑनलाइन फूड डिलिवरी बिजनेस में उतरने की योजना बना रहा है.

Check Also

With increasing infrastructure in Jaipur, Bizongo will provide benefits of digitalization and financing in purchasing steel and aluminum.

जयपुर में बढ़ते इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ, बिजोंगो देगा स्टील और एल्यूमीनियम खरीदने में डिजिटलीकरण एवं फाइनेंसिंग का फायदा

जयपुर। राज्य सरकार जयपुर में एक्सप्रेसवे और राजमार्ग दोनों के माध्यम से सड़क नेटवर्क को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *