शनिवार , मई 04 2024 | 04:14:33 AM
Breaking News
Home / रीजनल / ऐतिहासिक बाला किला से निराश लौट रहे पर्यटक

ऐतिहासिक बाला किला से निराश लौट रहे पर्यटक

                                                         विभाग ने बंद कर रखा है बाला किला, खुलने की राह देख रहे अलवरवासी

रोहित शर्मा. अलवर. अलवर के बाला किला जो कि अलवर किला के नाम से प्रचलित है, से पर्यटक निराश होकर लौट रहे हैं। पर्यटन सीजन फिर से शुरू हो चुका है और इस समय बाला किला की दीवार जो कि पहाड़ी पर फैली हुई है और हरे भरे मैदानों से गुजरती है, इसी नजारे को देखने के लिए पर्यटक उमड़ रहे है परंतु विभाग ने किले को बंद कर रखा है। गौरतलब है कि 2 मई को अलवर में आए तुफान की वजह से बाला किला को बंद करना पड़ा था। इस समय रोजाना सैकड़ों पर्यटक बाला किला की तरफ जाते तो है परंतु उन्हें कोई नजारा देखने नहीं दिया जाता।

असुविधाओं से घिरा बाला किला- अलवर की शान कहलाने वाला बाला किला जो हर वर्ष सैकड़ों पर्यटकों की पसंद बनता जा रहा है वहां पर सुविधाओं को लेकर विभाग का कोई ध्यान नहीं है। विभाग ने कहने को तो करोड़ों रूपए खर्च कर दिए परंतु पर्यटकों के लिए साधारण सुविधा जिसमें पानी, टॉयलेट भी नहीं है।

राह में गति रोधक तक नहीं- बाला किला जाने के लिए पूरी सडक़ पर भयानक मौड़ है और रास्ता भी सीधा नहीं है परंतु विभाग ने किसी भी तरह के खतरे को चेताने के संकेत तक लगा नहीं रखे हैं। इसी वजह से आजकल नवयुवक बाला किला के रास्ते पर बाइक रेसिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

Check Also

126 students passed JEE Main of Physics Wala Jaipur Vidyapeeth, 6 scored more than 99 percentile.

फिजिक्स वाला जयपुर विद्यापीठ के जेईई मेन में 126 छात्र उत्तीर्ण, 6 ने 99 प्रतिशतता से अधिक स्कोर किया

जयपुर। किफायती और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के लिए जानी जाने वाले प्रमुख एड-टेक प्लेटफॉर्म, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *