शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 01:52:59 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / यूपीएल का पीएम-केयर फंड में 75 करोड़ का योगदान
UPL contributes 75 crores to PM-care fund

यूपीएल का पीएम-केयर फंड में 75 करोड़ का योगदान

मुंबई। भारत की सबसे बड़ी फसल सुरक्षा उत्पाद निर्माता कंपनी यूपीएल लिमिटेड ने  कोविड-19 के खिलाफ  जंग में सरकार की सहायता के लिए पीएम-केयर्स फंड में 75 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। यह हेल्थकेयर और सैनीटेशन के मोर्चे पर डटे भारतीय नायकों की सुरक्षा के लिए लगातार बड़ी संख्या में निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) प्रदान कर रहा है, ताकि नोवेल कोरोना वायरस के खिलाफ  जंग में कोई कमी नहीं रहे।

क्वारंटीन सेंटर बनाने की जरूरी व्यवस्था

कंपनी ने गुजरात के वापी स्थित अपने दो शिक्षा संस्थानों ज्ञान धाम स्कूल और सैंड्रा श्रॉफ रॉफेल कॉलेज ऑफ  नर्सिंग के परिसर को क्वारंटीन सेंटर बनाने की जरूरी व्यवस्था कर ली है ताकि आवश्यकतानुसार इनका उपयोग किया जा सके। यूपीएल लिमिटेड के सीईओ जय श्रॉफ  ने कहा, ‘ये पूरी मानव जाति के लिए मुसीबत का समय है और हम राष्ट्र की सेवा और इस महत्वपूर्ण लड़ाई में अपने संसाधनों और विशेषज्ञताओं के साथ सहायता देने के लिए कूतसंकल्प हैं। एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट संगठन के रूप में हम भारत सरकार और विभिन्न राज्य सरकारों की हर मुमकिन मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

200 आधुनिक यांत्रिक छिड़काव मशीन

यूपीएल इसके अतिरिक्त कोरोना वायरस को रोकने के लिए 200 आधुनिक यांत्रिक छिड़काव मशीनों और 225 सदस्यों का स्टाफ  काम में संलग्न कर केंद्र और राज्य सरकारों के प्रयासों के लिए पूरक की भूमिका निभा रही है। कंपनी अब तक गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश राज्यों में 11.5 लाख लीटर कीटाणुनाशक घोल का छिड़काव कर चुकी है और सरकार के बताए अन्य राज्यों में भी छिड़काव करने के लिए तैयार है।

Check Also

हियरक्लियर ने एडवांस्ड हियरिंग सॉल्यूशंस प्रदान करने के लिए जयपुर में नया क्लिनिक लॉन्च

यह लॉन्च राजस्थान में पहली बार ब्रांड की उपस्थिति का प्रतीक है जयपुर: एडवांस्ड हियरिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *