रविवार, मई 12 2024 | 06:37:17 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / वेदांतु के छात्रों ने एक बार फिर से जेईई मेन 2024 में हासिल की सफलता
Vedantu students once again achieved success in JEE Main 2024

वेदांतु के छात्रों ने एक बार फिर से जेईई मेन 2024 में हासिल की सफलता

प्रणवानंद साजी एआईआर 31 के साथ बने ओवरसीज़ टॉपर

नई दिल्ली। जेईई ट्यूशन में अग्रणी वेदांतु ने बताया कि इसके 1698 छात्र जेईई अडवान्स्ड में क्वालिफाय हुए हैं। शिक्षा जगत के इस दिग्गज ने जानकारी दी है कि उनके 210 छात्रों ने 99 परसेंटाइल से अधिक स्कोर और 641 छात्रों ने 97 परसेंटाइल से अधिक स्कोर हासिल किया है।

वेदांतु के टॉप छात्रों में से एक प्रणवानंद ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) 31 के साथ जेईई मेन में ओवरसीज़ टॉपर रहे हैं। इसके अलावा वेदांतु के तीन छात्र टॉप 500 में रहे और 6 वेदांतु छात्रों ने टॉप 1000 में एआईआर हासिल किया है। वेदांतु के 27 अन्य छात्रों ने एक या अधिक विषयों में 100 परसेंटाईल स्कोर हासिल किया है।

बैंगलोर में स्थित वेदांतु के लर्निंग सेंटर ने शानदार परिणामों के साथ उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं, जिसकी स्थापना पिछले साल ही की गई थी। सेंटर के 80 फीसदी छात्र इस साल जेईई अडवान्स्ड में क्वालिफाय हुए हैं। इस सफलता का श्रेय वेदांतु के लर्निंग के पर्सनलाइज़्ड तरीकों को दिया जा सकता है।

तकरीबन एक दशक से तकनीकी इनोवेशन्स के साथ वेदांतु सुनिश्चित करता है कि इनके फिज़िकल क्लासरूम और आधुनिक ऑनलाईन प्लेटफॉर्म्स पर छात्रों को लर्निंग का उत्कृष्ट अनुभव मिले। मास्टर टीचर्स, डाउट एक्सपर्ट और एकेडमिक मेंटर हर छात्र पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान देते हैं और उन्हें कस्टमाइज़्ड तरीकों से पढ़ाते हैं। वहीं दूसरी ओर वेदांतु की तकनीकी संरचना छात्रों को घर में आराम से बैठ कर पढ़ने का अनुभव प्रदान करती है।

अधिक से अधिक छात्रों को वेदांतु के अनूठे एवं आधुनिक दृष्टिकोण के साथ लर्निंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान करने के लिए चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली, मदुराई, कोयम्बटूर, वायज़ाग, विजयवाड़ा, पुणे, त्रिची, पटियाला, मुज़फ्फरपुर, झुंझुनु, पटना और अन्य शहरों में 30 से अधिक वेदांतु लर्निंग सेंटर स्थापित किए गए हैं। ये लर्निंग सेंटर आधुनिक बुनियादी सुविधाओं, हाई-टेक क्लासरूम और इंटीग्रेटेड सिस्टम से युक्त हैं। यहां लर्निंग का रोचक एवं गेमीफाईड माहौल छात्रों की सक्रियता, टेस्ट में उनके परफोर्मेन्स और असाइनमेन्ट के आधार पर उन्हें व्यक्तिगत फीडबैक देता है। छात्रों के विकास को ध्यान में रखते हुए वेदांतु सुनिश्चित करता है कि माता-पिता को रोज़ाना रियल टाईम में उनके बच्चे की प्रगति के बारे में हर जानकारी दी जाए।

Check Also

IIM Sambalpur starts admission process for 'MBA in Fintech Management' degree program

आईआईएम संबलपुर ने ‘एमबीए इन फिनटेक मैनेजमेंट’ डिग्री प्रोग्राम में शुरू की प्रवेश प्रक्रिया

आईआईएम संबलपुर ने एनएसई अकादमी के सहयोग से ब्लेंडेड मोड में ‘एमबीए इन फिनटेक मैनेजमेंट’ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *