शनिवार, मई 18 2024 | 10:20:36 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / गर्मी और रमजान के बीच आखिर बाजार से क्यों गायब हुआ ‘रूह अफजा’

गर्मी और रमजान के बीच आखिर बाजार से क्यों गायब हुआ ‘रूह अफजा’

इन दिनों गर्मी अपने चरम पर है और इस्लाम धर्म के पाक महीने ‘रमजान’ की शुरुआत होने के साथ ही बाजार में रूह अफजा की कमी हो गई है। सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब चर्चा हो रही है। रूह अफजा के शौकीन लोगों को जब इसके नहीं मिलने की खबर मिली तो विश्वास करना मुश्किल था क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि रूह अफजा की कमी 1906 से अभी तक कभी नहीं हुई थी। हालांकि रूह अफजा के बाजार से गायब होने की खबर पर कुछ लोगों ने कहा कि यह केवल अफवाह है, लेकिन लोग जब बाजार पहुंचे तो अफवाह हकीकत में बदल गई। वहीं, दुकानदार भी इससे परेशान हैं और हों भी क्यों गर्मियों में सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रोडक्ट जो है। दरअसल सालों से गर्मी की शुरुआत होते ही टीवी पर रूह अफजा का विज्ञापनदिखने लगता था, लेकिन इस बार गर्मी चरम पर पहुंच चुकी है और रूह अफजा की कहीं कोई खोज खबर नहीं है। वहीं, इस मामले पर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर तो नहीं लेकिन ये जरूर माना है कि बाजार में इस पेय पदार्थ की कमी है और ऐसा कच्चे माल की कमी होने की वजह है। कंपनी ने कुछ ही वक्त में सप्लाई बढ़ाने की बात कही है।

रमजान और रूह अफजा कनेक्शन- वहीं रमजान और रूह अफजा के कनेक्शन की बात करें तो ऐसा कहा जाता है कि दिनभर रोजा रखने वाले मुस्लिम जब शाम को इफ्तार करते हैं तो रूह अफजा के शर्बत से ही गले को तर करते हैं, लेकिन इस बार बहुत से लोग इससे महरूम हैं

पाकिस्तान ने की भारत में ‘रूह अफजा’ भेजने की पेशकश इसे लेकर अब पाकिस्तानी कंपनी हमदर्द ने भारत में रूह अफजा की आपूर्ति करने की पेशकश की है। एक भारतीय समाचार साइट के एक लेख पर प्रतिक्रिया देते हुए, हमदर्द पाकिस्तान के मुख्य कार्यकारी उसामा कुरैशी ने वाघा बॉर्डर के रास्ते से भारत में यहां की सरकार की तरफ से आदेश मिलने के बाद लोकप्रिय रूह अफजा की आपूर्ति करने की पेशकश की है। कंपनी ने माना मार्केट में है रूह अफजा की कमी हमदर्द इंडिया कंपनी के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर ‘आउटलुक’को बताया कि बाजार में रूह अफजा की कमी है और धीरे-धीरे इस कमी को पूरा किए जाने की ओर काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ हफ्तों में ही इस कमी को पूरा कर लिया जाएगा।

Check Also

Nayara Energy to invest Rs 600 crore to set up ethanol manufacturing plant in India

नयारा एनर्जी भारत में एथेनॉल मैनुफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना के लिए करेगी रु 600 करोड़ का निवेश

देश में उत्पादन बढ़ाने के लिए एथेनॉल प्लांट स्थापित कर अपने बिज़नेस वर्टिकल को बेहतर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *