शुक्रवार, मई 17 2024 | 03:15:20 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / जयपुर में बढ़ते इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ, बिजोंगो देगा स्टील और एल्यूमीनियम खरीदने में डिजिटलीकरण एवं फाइनेंसिंग का फायदा
With increasing infrastructure in Jaipur, Bizongo will provide benefits of digitalization and financing in purchasing steel and aluminum.

जयपुर में बढ़ते इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ, बिजोंगो देगा स्टील और एल्यूमीनियम खरीदने में डिजिटलीकरण एवं फाइनेंसिंग का फायदा

जयपुर। राज्य सरकार जयपुर में एक्सप्रेसवे और राजमार्ग दोनों के माध्यम से सड़क नेटवर्क को मजबूत करने और मौजूदा मेट्रो नेटवर्क का विस्तार करने के लिए काम कर रही है। इसके चलते गुलाबी नगरी के नाम से मशहूर ‘जयपुर’ में आवासीय अचल संपत्ति में तेजी से मांग में वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में, सप्लाई चैन फाइनेंसिंग और कच्चा माल खरीद समाधान की पेशकश करने वाला बी2बी प्लेटफॉर्म ‘बिजोंगो’, स्टील और एल्यूमीनियम खरीदारों के लिए शीघ्र फाइनेंसिंग और कुशल खरीद विधियों की सुविधा प्रदान करके क्षेत्र में तेजी से विकास करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रहा है।

जयपुर में चल रही कुछ उल्लेखनीय परियोजनाओं में बांदीकुई-जयपुर के बीच 67 किमी लंबा चार लेन एक्सप्रेसवे राजमार्ग, बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर तक निर्माणाधीन लाइन 1सी एवं मानसरोवर से अजमेर रोड तक प्रस्तावित लाइन 1डी शामिल हैं। इन सभी से बेहतर कनेक्टिविटी के कारण जयपुर में आवासीय क्षेत्र की मांग को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर और आवासीय परियोजनाओं में तेज वृद्धि व बिजली क्षेत्र में व्यापक सुधारों के साथ-साथ राज्य भर में विस्तृत होते विद्युतीकरण के चलते स्टील और एल्यूमीनियम जैसे कच्चे माल की मांग में वृद्धि हुई है।

जयपुर सबसे तेजी से बढ़ते टियर-2 शहरों में से एक

बिजोंगो के मुख्य व्यवसाय अधिकारी तुषार कामत ने कहा, “जयपुर सबसे तेजी से बढ़ते टियर-2 शहरों में से एक है क्योंकि यह सड़क, रेल और हवाई मार्ग से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, जिससे आवासीय मांग के साथ-साथ बुनियादी ढांचे, बिजली और विद्युतीकरण में कारोबारी अवसरों को बढ़ावा मिला है। बिजोंगो यहां की आर्थिक प्रगति में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है और यहां खरीदार की पूरी जानकारी जैसे पूछताछ, ऑर्डर प्लेसमेंट, कच्चे माल की डिलीवरी, वास्तविक समय ऑर्डर ट्रैकिंग और 30 से अधिक वित्तीय संस्थानों से आसान फाइनेंसिंग सीधे मोबाइल ऐप के माध्यम से नियंत्रित की जाती है। कंपनी ऑर्डर आकार से आर्थिक लाभ उठाने के लिए इन कच्चे माल की श्रेणियों में अपने बड़े ग्राहकों की मांग को समेकित करती है और इस बचत को ग्राहकों तक पहुंचाती है ताकि उनकी कुल खरीद लागत कम हो सके, जिससे उनके लाभ और हानि पर अनुकूल प्रभाव पड़ सके। हमारा दीर्घकालिक लक्ष्य अगले तीन से पांच वर्षों के भीतर प्लेटफार्म को विस्तार देते हुए एक बहु-श्रेणी व्यवसाय बनाना है।”

‘बिजोंगो नेक्स्ट’ एमएसएमई और बड़े उद्योगों को एक वन-स्टॉप बिजनेस फाइनेंसिंग मोबाइल आधारित ऐप प्रदान करता है, जहां एक क्लिक में 30 से अधिक ऋणदाताओं तक पहुंच, 100 प्रतिशत डिजिटल दस्तावेज़ीकरण और ऑटो-सत्यापित डेटा के साथ त्वरित क्रेडिट मंजूरी जैसे फायदे मिलते हैं। बीटूबी एसएएएस स्टार्टअप स्वचालित रूप से सत्यापित बैंक विवरण और अन्य दस्तावेजों को लाने के लिए एकीकरण के माध्यम से फाइनेंस आवेदन प्रक्रिया को सरल बनाकर आवेदन और प्रतिबंधों की गति को सक्षम करके खुद को अन्य से अलग करता है। इसके साथ ही यह प्लेटफॉर्म माल की आवाजाही, क्रेडिट इतिहास आदि सहित वास्तविक समय, सत्यापन योग्य लेनदेन-स्तरीय डेटा के माध्यम से वित्तीय संस्थानों को अपने अंडरराइटिंग निर्णयों में सुधार करने में सक्षम बनाता है।

मोबाइल ऐप कच्चे माल की कीमतों के साथ सभी आपूर्तिकर्ताओं के बारे में एक समेकित दृष्टिकोण देने के लिए एआई-संचालित प्लेटफॉर्म के रूप में भी काम करती है, जिससे खरीदारों को सही कीमत पर खरीदारी के अधिक विकल्प मिलते हैं। इस प्लेटफार्म से अनुकूलित खरीद के माध्यम से लागत में बचत होती है और लेनदेन में डिजिटलीकरण से लाभप्रदता भी बढ़ती है।

Check Also

Daikin Japanese Institute of Manufacturing Excellence (DJIME) starts the admission process for Field Technicians and Front Line Engineers in Neemrana, Rajasthan

डाइकिन जापानीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैन्युफैक्चरिंग एक्सीलेंस (डीजेआईएमई) ने राजस्थान के नीमराना में फील्ड तकनीशियन और फ्रंट लाइन इंजीनियरों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की

नीमराना. डाइकिन जापानी विनिर्माण उत्कृष्टता संस्थान (Daikin Japanese Institute of Manufacturing Excellence) (डीजेआईएमई) ने महत्वाकांक्षी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *