शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 09:09:30 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन ने एसोचैम के शीर्ष 100 संस्थानों में जगह बनाई
World University of Design features in ASSOCHAM's top 100 institutes

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन ने एसोचैम के शीर्ष 100 संस्थानों में जगह बनाई

नई दिल्ली. वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन (world university of design) ‘डिजिटल डिस्टिंक्शन: एनईपी के लिए प्रौद्योगिकी अनुरूपता’ पर शिखर सम्मेलन में एसोचैम एडुटेक 100 इंस्टीट्यूशन सूची के शीर्ष-स्तरीय में रैंक किया। एसोचैम एडुटेक 100 समिट 2022 (ASSOCHAM EDUTECH 100 SUMMIT 2022) नई दिल्ली में एक औपचारिक प्रस्तुति में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन, सोनीपत, हरियाणा को एसोचैम नेशनल काउंसिल ऑन एजुकेशन (ASSOCHAM National Council on Education) द्वारा ‘डिजिटल डिस्टिंक्शन: टेक्नोलॉजी कंफर्मेंस टू एनईपी’ पर एडुटेक 100 शिखर सम्मेलन में भारत के शीर्ष 100 उच्च शिक्षा संस्थानों में मान्यता दी गई है।

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन शीर्ष 100 में स्थान

अकादमिक, प्रौद्योगिकी और नीतिगत नेताओं के एक समूह द्वारा डिजाइन और अनुमोदित किए जा रहे व्यापक प्रौद्योगिकी ढांचे के आधार पर शीर्ष 100 विश्वविद्यालयों का चयन किया गया है। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन ने न केवल शीर्ष 100 में स्थान बनाया है बल्कि शीर्ष 20 संस्थानों में उत्कृष्टता प्रमाणपत्र भी प्रापत किया। शिखर सम्मेलन में प्रतिष्ठित सरकारी और निजी संस्थानों के शिक्षाविदों, कुलपतियों, कुलपतियों, प्राचार्यों, डीन, निदेशकों और प्रमोटरों, एडटेक स्टार्ट-अप, हितधारकों और देश भर के छात्रों ने भाग लिया।

टॉप 20 में एसोचैम द्वारा मान्यता प्राप्त

वर्ल्ड युनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन के वाइस चांसलर डॉ. संजय गुप्ता कहते हैं, ”देश के सिर्फ 100 संस्थान नहीं बल्कि टॉप 20 में एसोचैम द्वारा मान्यता प्राप्त होना, 4 साल पुराने विश्वविद्यालय के लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है। यह इस बात की गवाही देता है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और हमारी मेहनत रंग ला रही है। मैं प्रबंधन, शिक्षाविदों और छात्रों की अपनी पूरी टीम को बधाई देता हूं जिन्होंने इस उपलब्धि को संभव बनाया है।”

Check Also

RAS Recruitment 2023:- More than 6 lakh 97 thousand candidates applied online

हिन्दी विषय की काउंसलिंग में अनुपस्थित अथवा प्रोविजनल रहे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर

वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *