गुरुवार , फ़रवरी 29 2024 | 08:42:11 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन ने आयोजित किया दीक्षांत समारोह
World University of Design organized convocation ceremony

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन ने आयोजित किया दीक्षांत समारोह

सोनीपत. वर्ल्ड युनिवर्सिटी ऑफ डिज़ाइन (world university of design) ने मंगलवार को अपने कैंपस, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी सोनीपत (Rajiv Gandhi Education City Sonipat) में डिजाइन स्नातकों का दूसरा बैच प्रस्तुत किया। इस अवसर पर संसद के सदस्य कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर भी मौजूद थे। युनिवर्सिटी ने स्नातक और स्नातकोत्तर के 158 छात्रों को डिग्रियां दी। इस वर्ष वर्ल्ड युनिवर्सिटी ऑफ डिज़ाइन के 96ः से ज्यादा छात्र पूर्णकालिक प्लेसमेंट योजना में नामांकित कराए हैं और 16 – 24 लाख का पैकेज हासिल किया है। संस्थान को विश्व संस्थागत रैंकिंग द्वारा परिणाम आधारित शिक्षा में ।$ ग्रेड विश्वविद्यालय घोषित किया गया है और मानसिक स्वास्थ्य में डायमंड रेटिंग प्राप्त है।

करियर 360 द्वारा स्कूल ऑफ डिजाइन को 12वीं सर्वश्रेष्ठ रैंक

स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर को दो स्वतंत्र सर्वेक्षणों द्वारा टॉप 25 के तहत रखा गया था और करियर 360 द्वारा स्कूल ऑफ डिजाइन को 12वीं सर्वश्रेष्ठ रैंक दी गई है, जिससे यह उत्तर भारत का पहला निजी स्कूल बन गया है। डॉ. संजय गुप्ता (कुलपति – वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन) ने कहा विश्वविद्यालय के लिए एक दीक्षांत समारोह छात्रों और शिक्षकों दोनों द्वारा वर्षों की कड़ी मेहनत की परिणति है। यह पूरे विश्वविद्यालय के लिए खुशी का दिन है और दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर को पाकर हम बहुत खुश हैं।

छात्रों ने अपनी रचनात्मक दृष्टि, प्रतिभा

खेल के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों के साथ-साथ भारत में खेलों और फिटनेस को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों ने उन्हें हमारे लिए एक प्रेरणा बना दिया है। जिस तरह उन्होंने कड़ी मेहनत और लगन से खेल के क्षेत्र में
उत्कृष्टता हासिल की, उसी तरह हमारे छात्रों ने अपनी रचनात्मक दृष्टि, प्रतिभा और नवीनता के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल करने का प्रयास किया है। राज्यवर्धन सिंह राठौर ने समारोह पर छात्रों का
उल्लास बढ़ते हुए कहा यह मेरे लिए सम्मान को बात है की मैं भारत की सबसे बेहतरीन डिजाइन यूनिवर्सिटियों में से एक में चीफ गेस्ट के रूप में उपस्थित हूं।

Check Also

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा जयपुर : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *