गुरुवार , मई 02 2024 | 03:50:57 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / जी स्टूडियोज और गुड बैड फिल्म्स की कैनेडी : द रिवेटिंग पुलिस नोयर ने निर्देशक अनुराग कश्यप के साथ सिडनी फिल्म फेस्टिवल में वैश्विक स्तर पर प्रशंसा
Zee Studios and Good Bad Films' Kennedy: The Riveting Police Noir with director Anurag Kashyap premieres at Sydney Film Festival to global acclaim

जी स्टूडियोज और गुड बैड फिल्म्स की कैनेडी : द रिवेटिंग पुलिस नोयर ने निर्देशक अनुराग कश्यप के साथ सिडनी फिल्म फेस्टिवल में वैश्विक स्तर पर प्रशंसा

नई दिल्ली। ज़ी स्टूडियोज और गुड बैड फिल्म्स द्वारा निर्मित बहुप्रतीक्षित पुलिस नोयर फिल्म कैनेडी (film kennedy) लगातार सुर्खियां बटोर रही है। यह कहानी एक अनिद्राग्रस्त पुलिस वाले के इर्द-गिर्द घूमती है, जो विभिन्न परिस्थितियों में मोचन की तलाश कर रहा है। फिल्म को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हस्तियों से सराहना मिल रही है। उत्साह को बढ़ाते हुए, निर्देशक अनुराग कश्यप अब सिडनी फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे हैं, जहां फिल्म की स्क्रीनिंग की गई और दर्शकों की प्रतिक्रिया काफी सकारात्मक रही।

इसके अलावा, निर्देशक अनुराग कश्यप सिडनी फिल्म फेस्टिवल में जूरी के प्रमुख थे। सिडनी फिल्म फेस्टिवल और विश्व स्तर पर फिल्म की सफलता के बारे में बात करते हुए कश्यप ने कहा, “प्रतिष्ठित सिडनी फिल्म समारोह में कैनेडी को दर्शकों से मिल रही प्रतिक्रिया को देखकर मैं बेहद खुश हूं। कान के बाद अब सिडनी के दर्शकों से मिले जबरदस्त प्यार और सराहना वास्तव में दिल को छू लेने वाली रही है। यह पूरी कास्ट और क्रू की कड़ी मेहनत और समर्पण का एक प्रतीक है। मैं ‘कैनेडी’ को दुनिया भर के दर्शकों से मिल रहे समर्थन और पहचान के लिए बेहद आभारी हूं।”

फिल्म ‘कैनेडी’ का हिस्सा बनकर गर्व और सम्मानित महसूस कर रही : सनी लियोन

एक अभिनेत्री के रूप में अपने अनुभव और केनेडी को मिली प्रशंसा के बारे में बात करते हुए, सनी लियोन ने कहा,”मैं फिल्म ‘कैनेडी’ का हिस्सा बनकर बेहद गर्व और सम्मानित महसूस कर रही हूं। एक अभिनेत्री के रूप में इस प्रोजेक्ट पर काम करना मेरे लिए एक खास अनुभव रहा है। दुनिया भर के दर्शकों से इस फिल्म को इतना ज्यादा प्यार और सराहना मिलते हुए देखना वास्तव में बहुत खुशी की बात है। प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल से लेकर सम्मानित सिडनी फिल्म फेस्टिवल तक, जहां भी ‘कैनेडी’ की स्क्रीनिंग की गई है, दर्शकों की प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है, और उनकी वाहवाही इस फिल्म को बनाने में लगी कड़ी मेहनत और लगन का प्रमाण है। मैं एक ऐसे प्रोजेक्ट से जुड़ने के अवसर के लिए आभारी हूं जो वैश्विक स्तर पर लोगों के साथ प्रतिध्वनित होता है। मैं ‘कैनेडी’ की सफलता को देखकर और इस जर्नी का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं।”

थिएटर में मिली तालियों की गड़गड़ाहट

‘कैनेडी’ की सफलता के बारे में बात करते हुए, ज़ी स्टूडियोज के सीईओ, शारिक पटेल ने कहा, “मैं टीम कैनेडी द्वारा की गई सराहनीय कड़ी मेहनत और समर्पण को देखकर बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं। ग्रांडे लुमियर थिएटर में मिली तालियों की गड़गड़ाहट बस एक शुरुआत थी, और अब सिडनी फिल्म फेस्टिवल में मिल रही प्रशंसा यह स्पष्ट करता है कि फिल्म पूरी तरह से अजेय है।
विश्व स्तर पर मिल रही मान्यता और प्रशंसा के अलावा, कैनेडी पहली भारतीय फिल्म होने का गौरव रखती है, जिसे 2023 कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान दुनिया के सबसे शानदार थिएटरों में से एक, द ग्रैंड लुमियर थिएटर में होने वाले प्रतिष्ठित मिडनाइट सेक्शन में प्रदर्शित गया। अनुराग ने कान्स फिल्म फेस्टिवल से विजेता के रूप में वापसी की, जहां उन्होंने पहले ‘रमन राघव 2.0′, ‘अग्ली’, ‘बॉम्बे टॉकीज’ और दो भाग वाले गैंगस्टर ड्रामा ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी प्रशंसित फिल्मों का प्रदर्शन किया।

राहुल भट और सनी लियोन अभिनीत फिल्म

कैनेडी राहुल भट और सनी लियोन अभिनीत अनुराग कश्यप द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज और गुड बैड फिल्म्स के रंजन सिंह और कबीर आहूजा ने किया है। डीओपी सिल्वेस्टर फोंसेका हैं। गाने आशीष नरूला ने आमिर अज़ीज़ और बॉयब्लैंक के साथ बनाया है। फिल्म की एडिटिंग तान्या छाबड़िया और दीपक कटार ने की है। फिल्म का साउंड डिजाइन कुणाल शर्मा और डॉ. अक्षय इंडिकर ने किया है।

Check Also

Thrill: 'One Piece: Land of Wano Arc' to premiere in Hindi for the first time on May 5 on Cartoon Network!

रोमांच: ‘वन पीस: लैंड ऑफ वानो आर्क’ का प्रीमियर 5 मई को पहली बार हिंदी में कार्टून नेटवर्क पर!

5 मई को दोपहर 1:00 बजे प्रीमियर, सोमवार-शुक्रवार रात 9:00 बजे हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *