गुरुवार , अक्टूबर 22 2020 | 07:47:33 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / Republic TV और Times Now के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे शाहरूख, सलमान समेत बॉलीवुड के 34 प्रोडक्शन हाउस
34 production houses of Bollywood including Shah Rukh, Salman, reached High Court against Republic TV and Times Now

Republic TV और Times Now के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे शाहरूख, सलमान समेत बॉलीवुड के 34 प्रोडक्शन हाउस

जयपुर। बॉलीवुड (Bollywood Film industry) की छवि बिगाड़ने का आरोप लगाकर 34 फिल्म निर्माताओं (फिल्म निर्देशक, अभिनेता) और चार एसोसिएशन ने दो न्यूज चैनलों और चार पत्रकारों के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर किया है, जिसमें बॉलीवुड को लेकर गैर जिम्मेदाराना, अपमानजनक और बदनाम करने वाली बयानबाजी और मीडिया ट्रायल्स करने से रोकने की अपील की गई है। बॉलीवुड के प्रमुख निर्माताओं ने सोमवार को Republic TV और Times Now के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) का रूख किया।

मीडिया ट्रायल रोकने का भी आग्रह

निर्माताओं ने हाई कोर्ट से फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ कथित तौर पर गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणियां करने या प्रकाशित करने से Republic TV और Times Now को रोकने का अनुरोध किया है। साथ ही उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर उनके सदस्यों का मीडिया ट्रायल रोकने का भी आग्रह किया है। चार फिल्म इंडस्ट्री एसोसिएशनों और 34 निर्माताओं द्वारा दायर याचिका में बॉलीवुड से जुड़े व्यक्तियों की गोपनीयता के अधिकार में हस्तक्षेप करने से उन्हें रोके जाने का भी अनुरोध किया गया है।

अपमानजनक टिप्पणियां करने या प्रकाशित करने से बचने

इसमें Republic TV, उसके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) और Republic TV के पत्रकार प्रदीप भंडारी (Pradeep Bhandari), Times Now, उसके एडिटर इन चीफ राहुल शिवशंकर (Rahul Shivshankar) और ग्रुप एडिटर नविका कुमार (Navika Kumar) और अज्ञात प्रतिवादियों के साथ-साथ सोशल मीडिया मंचों को बॉलीवुड के खिलाफ कथित तौर पर गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणियां करने या प्रकाशित करने से बचने संबंधी निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

 चैनल बॉलीवुड के लिए अत्यधिक अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल कर रहे

DSK लीगल फर्म (DSK Legal firm) के जरिए दायर इस याचिका में कहा गया है कि ये चैनल बॉलीवुड के लिए अत्यधिक अपमानजनक शब्दों और उक्ति जैसे गंदा, मैला, ड्रगी का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये चैनल यह बॉलीवुड है जहां गंदगी को साफ करने की जरूरत है, अरब के सभी इत्र बॉलीवुड की बदबू को दूर नहीं कर सकते हैं, यह देश का सबसे गंदा उद्योग है आदि शब्दों का इस्तेमाल कर रहे है।

याचिका दर्ज कराने वालों में बॉलीवुड के शामिल

याचिका दर्ज कराने वालों में बॉलीवुड के तमाम मशहूर अभिनेता, निर्माता-निर्देशकों और उनके बैनर का नाम शामिल है। इसमें एक्टर शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, करण जौहर, अजय देवगन, अक्षय कुमार, अनिल कपूर, जोया अख्तर, आदित्य चोपड़ा, अरबाज खान, विशाल भारद्वाज, विनोद चोपड़ा, रोहित शेट्टी, राकेश ओम प्रकाश मेहरा, कबीर खान, साजिद नाडियावाला समेत अन्य के बैनर शामिल हैं। इसके अलावा फिल्म एंड प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया (PGI), सिने आर टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) का नाम भी इस याचिका में शामिल है।

अरबाज खान ने भाई सलमान का किया बचाव

Check Also

'Go Beyond' will be entertainment this weekend on the sets of The Kapil Sharma Show

द कपिल शर्मा शो के सेट पर इस वीकेंड मनोरंजन होगा ‘गो बिऑन्ड’

मुंबई। द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में इस वीकेंड सोनी पिक्चर्स नेटवक्र्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *