मंगलवार , दिसम्बर 01 2020 | 05:06:45 PM
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / अमेजन ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया टॉय स्टोर
Amazon launched Made in India Toy Store

अमेजन ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया टॉय स्टोर

बेंगलुरु। भारतीय शिल्प के सभी रूपों को ऑनलाइन लाने और उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध उत्पादों के चयन का विस्तार करने के अपने अभियान के तहत अमेजन (amazon) ने मेड इन इंडिया टॉय स्टोर (Made in India Toy Store) लॉन्च करने की घोषणा की। इस लॉन्च के साथ,15 भारतीय राज्यों के विक्रेता पारंपरिक टॉयज (Toy), हैंडमेड टॉयज (Handmade Toy Store) और एजुकेशनल टॉयज (Educational Toys) जैसी ‘टॉय कैटेगरी’ में अपने हजारों विशिष्ट खिलौनों को प्रदर्शित करेंगे।

 स्थानीय स्तर पर डिजाइन और निर्मित खिलौनों को बेचने में सक्षम

मेड इन इंडिया टॉय स्टोर (Made in India Toy Store) घरेलू उभरते भारतीय ब्रांड्स और विनिर्मिताओं को अपना कारोबार बढ़ाने का अवसर प्रदान करेगा। यह कदम भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान के अनुरूप है। अमेजन इंडिया (amazon India) के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा कि यह स्टोर हजारों विनिर्माताओं और विक्रेताओं को स्थानीय स्तर पर डिजाइन और निर्मित खिलौनों को बेचने में सक्षम बनाएगा, जो भारतीय संस्कृति, लोक कथाओं से प्रेरित है और साथ ही साथ वैज्ञानिक सोच एवं नवाचार को प्रोत्साहित करते हैं।

आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल

मेड इन इंडिया टॉय स्टोर (Made in India Toy Store) की शुरुआत भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान (Self-reliant india campaign) को सफल बनाने की दिशा में एक सही कदम है। इस तरह का प्रयास घरेलू उभरते भारतीय ब्रांड्स और स्थानीय कलाकारों को अपना कारोबार बढ़ाने के लिए अच्छा अवसर प्रदान करेगा।

अमेजन फैशन के 60 फीसदी खरीदार मध्यम व छोटे शहरों से

Check Also

Harpic's 'Cleanliness and Water Campaign' begins

हार्पिक का ‘स्वच्छता और पानी अभियान की शुरुआत

नई दिल्ली। आरबी के हार्पिक (Harpics) का मिशन पानी अभियान (Mission water campaign) भारत में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *