मंगलवार , मई 07 2024 | 06:26:55 PM
Breaking News
Home / ब्रेकिंग / 2.0 Movie : अक्षय कुमार-रजनीकांत की फ‍िल्‍म देखने के ये हैं 5 बड़े कारण

2.0 Movie : अक्षय कुमार-रजनीकांत की फ‍िल्‍म देखने के ये हैं 5 बड़े कारण

टीना. सुराना

2.0 Movie : रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 रिलीज हो चुकी है। खबरों की मानें, ‘2.0’ अक्षय कुमार की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। 500 करोड़ में बनी इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म को दुन‍ियाभर में 10 हजार से ज्‍यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इस फिल्म को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया जाएगा। बता दें इस फिल्म को एस. शंकर ने डायरेक्ट किया है। फ‍िल्‍म के रिव्‍यूज अच्‍छे हैं और इसका तकनीकी पक्ष भी मजबूत बताया जा रहा है। वैसे इस फ‍िल्‍म को देखने की और भी वजहें हैं।

जानते हैं इसके बारे में –

1. पर्दे पर दिखेंगे एक साथ ( रजनीकांत और अक्षय कुमार ) : इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार सिल्वर स्क्रीन पर एक साथ काम करते नजर आएंगे। बता दें क‍ि अक्षय कुमार पहली बार मेगास्टार रजनीकांत के साथ काम कर रहे हैं। दर्शकों के लिए दोनोंं स्टार्स को पर्दे पर एक साथ देखना बड़ा दिलचस्प है।

2. अक्षय कुमार का तमिल में डेब्यू : खास बात तो ये है कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ‘2.0’ से तमिल इंड्स्ट्री में डेब्यू करने जा रहे हैं। जहां एक तरफ रजनीकांत फिर से ‘वसीकरन और चिट्टी’ के किरदार में नजर आएंगे तो दूसरी तरफ अक्षय कुमार एक दुष्ट साइंटिस्ट बनकर ‘डॉक्टर रिचर्ड’ के रोल में होंगे। ‘2.0’ की कहानी में चिट्टी और वसीकरन एक दूसरे से लड़ने की बजाय डॉक्टर रिचर्ड से लड़ते नजर आएंगे।

3. डायरेक्टर एस. शंकर : इस फिल्म को देखने की एक बड़ी वजह डायरेक्टर एस. शंकर भी हैं। जिन्होंने इस फिल्म को बेहतर बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। साल 2010 में आयी ‘रोबोट’ की सीक्वल ‘2.0’ के ट्रेलर से ये तो साबित हो गई थी कि इस दर्जे की फिल्म को डायरेक्टर शंकर से बेहतर और कोई नहीं कर सकता। एस. शंकर ने वीएफएक्स पर भारीभरकम बजट खर्च किया गया है।
आपको बता दें इससे पहले एस. शंकर रजनीकांत और कमल हासन जैसे दिग्गज अभिनेता के साथ कई फिल्में बना चुके हैं।

4. वीएफएक्स इफेक्ट्स : अब अगर बात करें इस फिल्म की मेकिंग की तो लगभग 3000 टेक्नीशियन्स ने फिल्म के वीएफएक्स इफेक्ट्स पर शानदार काम किया है। बताया जा रहा है कि फिल्म में स्पेशल इफेक्ट्स से लेकर स्पेशल टेक्नोलॉजी तक का इस्तेमाल किया गया है। बॉलीवुड की फिल्मों को आम तौर पर 2D में शूट कर 3D में बदल दिया जाता है, लेकिन इस फिल्म को पूरा 3D में
ही शूट किया गया है। जिसके चलते फिल्म में कुछ ऐसे सीन होंगे जो दर्शकों के होश उड़ा देंगे। वीएफएक्स के कमाल से फिल्म में एक एक सीन आपको असली लगेगा।

5. ए.आर रहमान म्यूजिक : फिल्म 2.0 का म्यूजिक ए.आर रहमान ने दिया है। आपको बता दें हाल ही में फिल्म का पहला गाना ‘तू ही रे’ रिलीज हुआ था। गाना रिलीज होते ही सबकी जुबां पर छा गया है। फिल्म के पोस्टर से लेकर ट्रेलर तक सबकुछ दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। फिल्म की स्टारकास्ट, बजट और Vfx को देखकर कहा जा रहा है कि ये फिल्म बाहुबली का रिकॉर्ड तोड़ सकती
है।

Check Also

A grand set has been built at this beautiful location for Hombale Films and Rishabh Shetty's Kantara, read the full news!

होम्बले फिल्म्स और ऋषभ शेट्टी की कंतारा के लिए इस खूबसूरत लोकेशन पर बना है भव्य सेट, पढ़ें पूरी खबर!

Jaipur. होम्बले फिल्म्स बिना किसी शक इंडियन सिनेमा में सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस है। इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *