शनिवार , मई 04 2024 | 06:19:59 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / जर्मनी स्थित व्हील लोडर विशेषज्ञ थालेर का अधिग्रहण किया
Acquires Germany-based wheel loader specialist Thaler

जर्मनी स्थित व्हील लोडर विशेषज्ञ थालेर का अधिग्रहण किया

सॉलिस ट्रैक्टर्स एंड एग्रीकल्चरल मशीनरी, नीदरलैंड्स (इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड ग्रुप की कंपनी) ने यूरोपीय बाजारों में अपनी पकड़ और मज़बूत की, इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड की नीदरलैंड स्थित कंपनी सॉलिस ट्रैक्टर्स एंड एग्रीकल्चर मशीनरी ने जर्मनी स्थित थालेर का अधिग्रहण किया है जिससे कंपनी को उच्च गुणवत्ता वाले व्हील लोडर के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने मौका मिलेगा। पूरे डील में कंपनी द्वारा ₹२०० करोड़ का व्यावसायिक निवेश होगा जिससे आईटीएल को यूरोप में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की अनुमति मिलेगी।

नई दिल्ली. भारत का नंबर १ ट्रैक्टर निर्यात ब्रांड, इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने हमेशा बाज़ार की बदलती आवश्यकताओं पर पैनी नज़र  रखी है और कृषि तकनीकों में भी लगातार नवीनीकरण लाता रहा है. यूरोप के नेदरलॅंड्स में स्तिथ आईटीएल की प्रमुख कंपनी सोलिस ट्रैक्टर्स एंड एग्रीकल्चरल मशीनरी ने व्हील लोडर विशेषज्ञ थालेर त्रद्वड्ढ॥ अधिग्रहण पूरा कर लिया है, जो पोलिंग, जर्मनी मे स्थित है। वित्त वर्ष’२३ मे अपनी सर्वोच्च विरासत और विस्तार अभियान को आगे बढ़ाते हुए, सोलिस द्वारा इस अधिग्रहण में ₹२०० करोड़ का धन निवेश होगा और आईटीएल अपने उन्नत पोर्टफोलियो में उच्च गुणवत्ता वाले श्रेणी व्हील लोडर के साथ विस्तार करेगा।

 प्रीमियम तकनीक से चलने वाले ट्रैक्टरों का निर्माण

व्हील लोडर बाज़ार 80,000 यूनिट्स की वार्षिक बिक्री के साथ विकास की असीम सम्भावना प्रदान करता है और थालेर यूरोप का एक अच्छा व् स्थापित खिलाड़ी है। आईटीएल द्वारा अधिग्रहण के पश्चात थालेर  ब्रांड अपने स्थायी पहचान के साथ काम करना जारी रखेगा। इसका नेतृत्व श्री मैनफ़्रेड थालेर , मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप मे करेंगे जो कंपनी के संस्थापक जॉन थालेर  के पुत्र भी हैं। इस कदम से आईटीएल को यूरोप में अपनी उत्पादन क्षमता और नेटवर्क को अधिकतम करने में मदद मिलेगी जो क्षेत्र में कंपनी के विकास पथ में मददगार होगा। भारत में, सोलिस ने जापानी कृषि-तकनीक विशेषज्ञ यानमार के साथ मिलकर प्रीमियम तकनीक से चलने वाले ट्रैक्टरों का निर्माण करता आया है। तेज़ी से बढ़ते डीलरशिप नेटवर्क के साथ सोलिस यानमार की भारत में गतिशील उपस्थिति है और कंपनी ‘सॉलिस प्रॉमिस’ का बेजोड़ प्रस्ताव पेश करती है जिसके अंतर्गत 5 साल की वारंटी और 500 घंटे का तेल परिवर्तन अंतराल शामिल है।

₹200 करोड़ का निवेश करेंगे

नवीनतम अधिग्रहण पर अपने विचार साझा करते हुए, डॉ. दीपक मित्तल, मैनेजिंग डायरेक्टर, इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड, ने कहा, “हम सोलिस ट्रैक्टर्स एंड एग्रीकल्चर मशीनरी के अधीन थालेर के अधिग्रहण की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं जिस में हम ₹200 करोड़ का निवेश करेंगे। व्हील लोडर निर्माण बाज़ार में एक प्रमुख ब्रांड, थालेर  यूरोप में प्रसिद्ध निर्माता है जो उन्नत तकनीकों को विकसित करने में अपनी विश्वसनीयता और कौशल के लिए जाना जाता है। भारत से ट्रैक्टर निर्यात करने वाला सबसे बड़ा ब्रांड होने के नाते, व्हील लोडर हमारे पोर्टफोलियो के लिए फायदेमंद होंगे क्योंकि उससे हमें यूरोपीय और यूएस बाजारों में कृषि, डेयरी और निर्माण कार्य क्षेत्रों में अपार संभावनाएं मिलेंगी। यह कदम निश्चित रूप से आईटीएल कृषि उपकरण पोर्टफोलियो को उच्च स्तर पर ले जाएगा और दुनिया भर के 140+ देशों में हमारी मौजूदा उपस्थिति को और भी मज़बूत करेगा।

Check Also

जेके पेपर का नया कैम्पेन

नई दिल्ली. जेके पेपर डाक रूम के साथ मिलकर अपने एनुअल कैम्पेन ‘लेटर टू माय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *