बुधवार , अप्रेल 24 2024 | 01:27:28 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / व्हेयर इज द हेलमेट! सड़क सुरक्षा अभियान
Where is the helmet! road safety campaign

व्हेयर इज द हेलमेट! सड़क सुरक्षा अभियान

जयपुर. 26 फरवरी को जयपुर में कॉलेज के छात्रों के बीच हेलमेट अपनाने और सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक सप्ताह भर चलने वाले व्हेयर इज द हेलमेट अभियान (Royal Enfield Where is the Helmet Campaign) का समापन हुआ। भारत के लिए हेल्मेट्स का अभियान, जो रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की एक पहल है, शहर के सबसे लोकप्रिय रेडियो नेटवर्क 94.3 MyFM के सहयोग से आयोजित किया गया था और शहर के माध्यम से एक शानदार मोटरसाइकिल की सवारी के साथ संपन्न हुआ, जिसमें 130 से अधिक सवार शामिल थे, जो एक साथ सवारी करने के लिए आए थे।

सात कॉलेज परिसरों का दौरा

हेलमेट अपनाने और सड़क सुरक्षा के बारे में। एक उद्देश्य के लिए बाइक सवारों के इस काफिले का नेतृत्व आरजे मोहित कर रहे थे, जो सप्ताह के दौरान सात कॉलेज परिसरों का दौरा कर रहे थे और कला और सुरक्षा की दुनिया को एक साथ लाकर युवाओं को सुरक्षा के लिए एक आंदोलन में शामिल कर रहे थे।

अभियान में शहर के 4,500 से अधिक छात्रों को शामिल

20 फरवरी से शुरू हुए सप्ताह के दौरान, अभियान में शहर के 4,500 से अधिक छात्रों को शामिल किया गया, जिससे उन्हें सुरक्षित सवारी के एक कदम और करीब लाया गया। अच्छा भी। हेलमेट अपनाने और सड़क सुरक्षा के संदेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आरजे के साथ लाइव बातचीत और ऑन-एयर रैपिड-फायर प्रश्न-उत्तर राउंड के साथ ‘व्हेयर इज द हेलमेट’ अभियान का ऑन-ग्राउंड कार्यक्रम शुरू हुआ।

40 किमी लंबी सवारी के साथ संपन्न हुआ

युवाओं के लिए हेलमेट को और अधिक आकांक्षी बनाने के लिए, रॉयल एनफील्ड ने अभियान में कला और फैशन के तत्वों को एकीकृत किया, जैसे हेलमेट पर कलाकृति और हेलमेट पहनकर रचनात्मक रैंप वॉक, ताकि हेलमेट सुरक्षा का महत्वपूर्ण संदेश दिया जा सके। इसके अतिरिक्त, कला के माध्यम से सुरक्षा के विचार को बढ़ावा देने के लिए कलाकारों द्वारा एक विशाल हेलमेट को चित्रित किया गया और विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी में स्थापित किया गया। पहल का अंतिम चरण जयपुर के शीर्ष यातायात अधिकारियों के साथ 94.3 MyFM के प्रसिद्ध रेडियो व्यक्तित्व आरजे मोहित के साथ 40 किमी लंबी सवारी के साथ संपन्न हुआ, जिन्होंने इस सवारी में भाग लिया।

Check Also

ओला ने भारत ईवी फेस्ट की घोषणा की, त्योहारों के लिये आकर्षक ऑफर पेश किए

यह भारत का सबसे बड़ा टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) एक्सचेंज प्रोग्राम हैग्रा, ग्राहकों को 24,500 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *