सोमवार , मार्च 01 2021 | 03:32:11 PM
Home / मनोरंजन / अमेरिकी स्टेट ने बॉलीवुड के हीमैन को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड
American State gave Lifetime Achievement Award to Bollywood's Heiman

अमेरिकी स्टेट ने बॉलीवुड के हीमैन को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

मुंबई। बॉलीवुड के हीमैन (Bollywood’s Heiman) कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Actor Dharmendra) को अमेरिका के न्यूजर्सी राज्य की तरफ से लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार (lifetime Achievement Award) से सम्मानित किया गया है। स्टेट सीनेट और महासभा की तरफ से पारित संयुक्त विधायी प्रस्ताव पास किया गया था। जिसके बाद न्यूजर्सी राज्य की तरफ से धर्मेंद्र (Actor Dharmendra) को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार(lifetime Achievement Award)  से सम्मानित किया गया।

धर्मेंद्र ने 300 फिल्मों में किया अभिनय

विधानमंडल के दोनों सदनों ने फिल्म जगत में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले धर्मेंद्र को पुरस्कार देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। धर्मेंद्र (Actor Dharmendra) ने छह दशकों के अपने करियर के दौरान 300 फिल्मों (Actor Dharmendra total films) में अभिनय का जौहर दिखाया है।

अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय एक्टर

अवॉर्ड सेरेमनी अमेरिका की पब्लिकेशन कंपनी बॉलीवुड इनसाइडर ने ऑनलाइन होस्ट की थी। आयोजकों के मुताबिक, यह पहली बार है जब अमेरिकी राज्य ने किसी भारतीय एक्टर को इस तरह का सम्मान दिया है। धर्मेंद्र (Actor Dharmendra) ने अवॉर्ड पाने के बाद बॉलीवुड इनसाइडर का शुक्रिया अदा किया और अपने बयान में कहा, “यह सम्मान पाकर मैं बहुत खुश हूं और गौरवांवित महसूस कर रहा हूं।”

TRP को लेकर BARC India ने लिया ये बड़ा फैसला

Check Also

This month Varun-Natasha will tie the knot

इसी महीने शादी के बंधन में बंधेंगे वरुण-नताशा

मुंबई। कोरोना की वजह से भले ही साल 2020 बी टाउन (B Town) के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *