शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 07:20:02 AM
Breaking News
Home / राजकाज / किसान दिवस पर सीएम अशोक गहलोत की किसानों को बधाई, मोदी सरकार पर निशाना
CM Ashok Gehlot congratulates farmers on Farmers Day, targeting Modi government

किसान दिवस पर सीएम अशोक गहलोत की किसानों को बधाई, मोदी सरकार पर निशाना

जयपुर। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री चौधरी चरण सिंह की जयंती (Chaudhary Charan Singh’s birth anniversary) के मौके पर हर साल 23 दिसबंर को राष्ट्रीय किसान दिवस (National Farmers Day) मनाया जाता है. चौधरी साहब ने अपने कार्यकाल में कृषि क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और भारतीय किसानों के हित के लिए कई किसान-हितैषी नीतियों को लागू करवाया. इन्हीं योगदान के मद्देनजर 2001 में अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की सरकार ने चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन (Chaudhary Charan Singh’s jaynti) को किसान दिवस (Kisan Diwas) के रूप में मनाने का फैसला किया.

28 दिनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए तीन कृषि कानूनों (New Farm Law) के खिलाफ किसानों की लड़ाई जारी है. पिछले 28 दिनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच आज पूरा देश ‘राष्ट्रीय किसान दिवस’ (National Farmers Day) मना रहा है. तो आइये जानते हैं इस अवसर पर किसने क्या ट्वीट किया है-

किसान एवं कृषि देश की अर्थव्यवस्था की मुख्य धुरी : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने किसान दिवस पर प्रदेश के किसानों को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर कहा है कि “किसान एवं कृषि देश की अर्थव्यवस्था की मुख्य धुरी है और उनका उत्थान राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है“ इसके साथ ही कृषि बिलों के बारे में बताया गया है कि “ उम्मीद है कि एनडीए सरकार सर्दी के इस समय में 28 दिन से आंदोलनरत किसानों की पीड़ा को समझेगी और अहंकार छोड़कर नये कृषि कानूनों को वापस लेगी” ट्विटर के माध्यम से यह संदेश देकर राजस्थान मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर कृषि कानूनों के मसलों पर अहंकारी बताया है.

प्रगति का रास्ता गांव, खेत-खलियान से होकर : लाल चंद कटारिया

राजस्थान के कृषि मंत्री श्री लाल चंद कटारिया (Agriculture Minister Lalchand Kataria) ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ((Chaudhary Charan Singh) को नमन करते हुए कहा कि “देश की प्रगति का रास्ता गांव, खेत-खलियान से होकर गुजरता है. किसानों के कल्याण और उत्थान के लिए सदैव समर्पित पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जयंती पर उन्हें मेरा कोटि-कोटि नमन एवं देश के समस्त अन्नदाताओं को किसान दिवस (Kisan divas) की हार्दिक शुभकामनाएं”

एचडीएफसी बैंक का शौर्य किसान गोल्ड कार्ड लॉन्च, किसानों को 10 लाख रुपए का लाइफ कवर

Check Also

The expansion of new airports will increase the scope of regional flight

राजस्थान में नागरिक उड्डयन सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर हुई विस्तृत चर्चा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव के साथ राजस्थान सरकार के शीर्ष अधिकारियों की मुलाकात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *