शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 06:45:27 PM
Breaking News
Home / एक्सपर्ट व्यू / अवीवा इंडिया ने अवीवा न्यू इनिंग्स पेंशन प्लान लॉन्च किया
Aviva India launches Aviva New Innings Pension Plan

अवीवा इंडिया ने अवीवा न्यू इनिंग्स पेंशन प्लान लॉन्च किया

नई दिल्ली। अवीवा लाईफ इंश्योरेंस (Aviva Life Insurance) ने अवीवा न्यू इनिंग्स पेंशन प्लान (Aviva New Ining Pension Plan) के लॉन्च की घोषणा की है। यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग व्यक्तिगत पेंशन प्लान है। यह प्लान एक बार में या फिर नियमित प्रीमियम के रूप में भुगतान करके धनराशि एकत्रित करने के लिए बनाया गया है, जो रिटायरमेंट के बाद वार्षिकी के रूप में आय का एक सुरक्षित एवं स्थिर स्रोत प्रदान कर सके।

प्रवेश के लिए उम्र और प्रीमियम भुगतान के विकल्प

अवीवा न्यू इनिंग्स पेंशन प्लान ग्राहकों को मैच्योरिटी पर अपने द्वारा दिए गए प्रीमियम की 336 प्रतिशत तक धनराशि प्रदान करेगा। इसके अलावा यह 51 साल या उससे अधिक उम्र के पॉलिसीधारकों को बेहतर रिटर्न भी देगा। इसलिए यह रिटायरमेंट के लिए एक उत्तम विकल्प है। प्रवेश करने के लिए उम्र और प्रीमियम भुगतान के विकल्पों में लचीलापन देते हुए यह प्लान ग्रहकों को अपनी जरूरतों और वित्तीय उद्देश्यों के अनुरूप अपने रिटायरमेंट की योजना को कस्टमाईज़ करने में समर्थ बनाएगा।

मजबूत भविष्य के लिए कंपाउंडिंग के प्रभाव

मार्केटिंग हेड, विनीत कपाही ने कहा, ‘‘अवीवा इंडिया (Aviva India) में हम वित्तीय रूप से मजबूत भविष्य के लिए कंपाउंडिंग के प्रभाव और समय पर रिटायरमेंट प्लानिंग करने के महत्व को समझते हैं। अवीवा न्यू इनिंग्स पेंशन प्लान का उद्देश्य पेंशन राशि की जल्दी प्लानिंग करने को प्रोत्साहन देना और ग्राहकों को अपने स्वर्णिम वर्षों के दौरान वित्तीय सुरक्षा को सुनिश्चित कर लेने में मदद करना है। प्रीमियम भुगतान के विभिन्न विकल्पों और उच्च रिटर्न प्राप्त करने की क्षमता के साथ हमारे पॉलिसीधारक यह भरोसा कर सकते हैं कि उनका निवेश उन्हें रिटायरमेंट के वित्तीय उद्देश्य पूरे करने में मदद करेगा।’’

मैच्योरिटी पर अदा किए जा चुके प्रीमियम की 336 प्रतिशत तक धनराशि प्राप्त का अवसर

अवीवा न्यू इनिंग्स पेंशन प्लान (Aviva New Ining Pension Plan) के मुख्य आकर्षण है – बिना किसी मेडिकल परीक्षण के आसान खरीद। मैच्योरिटी पर अदा किए जा चुके प्रीमियम की 336 प्रतिशत तक धनराशि प्राप्त करने का अवसर। आपके जीवन के विभिन्न चरणों के अनुरूप रिटायरमेंट की धनराशि की योजना बनाने के अनेक विकल्प और मौजूदा टैक्स कानूनों के अनुसार टैक्स बेनेफिट्स।

Check Also

Non-Banking Financial IIFL Finance

आईआईएफएल ने बॉन्ड्स पर 9 प्रतिशत ब्याज दर पेश की

जयपुर: भारत की सबसे बड़ी नॉन-बैंकिंग फाईनेंशल कंपनियों में से एक, आईआईएफएल फाईनेंस (Non-Banking Financial …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *