सोमवार , मई 06 2024 | 12:51:15 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / बिरला फर्टिलिटी एंड आईवीएफ ने जयपुर लॉन्च के साथ राजस्थान में प्रवेश किया

बिरला फर्टिलिटी एंड आईवीएफ ने जयपुर लॉन्च के साथ राजस्थान में प्रवेश किया

जयपुर : सी.के. बिरला ग्रुप ने जयपुर में अपना फर्टिलिटी और आईवीएफ सेंटर, बिरला फर्टिलिटी एंड आईवीएफ वैशाली नगर, जयपुर में शुरू किया है। देश में यह बिरला फर्टिलिटी एंड आईवीएफ का 19वां सेंटर है। वर्तमान में इस फर्टिलिटी चेन के सेंटर उत्तर और पूर्व भारत में दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, कोलकाता, पटना, लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर (उत्तर प्रदेश), भुवनेश्वर, कटक (उड़ीसा), गुवाहाटी, रेवाड़ी और चंडीगढ़ शहरों में हैं। जल्द ही बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. अहमदाबाद और सूरत (गुजरात), इंदौर और भोपाल (मध्य प्रदेश), आगरा, रांची जैसे अन्य बड़े शहरों में विस्तार की योजना बना रही है।

इस नए सेंटर की घोषणा के बारे में अभिषेक अग्रवाल, चीफ बिज़नेस ऑफिसर, बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. ने कहा, ‘‘हम मरीजों पर केंद्रित गुणवत्तापूर्ण इलाज प्रदान करते हैं। बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. क्लिनिकल विशेषज्ञता और करुणा के साथ हर दंपत्ति को अपने इस सफर में सहयोग कर इस प्रतिबद्धता को मजबूत करेगा। फर्टिलिटी का इलाज आई.वी.एफ. तक सीमित नहीं, बल्कि यह अच्छे प्रजनन स्वास्थ्य और इलाज के साथ संपूर्ण स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। हमारा उद्देश्य है,‘‘श्रेष्ठ सेवा, सर्वश्रेष्ठ परिणाम”।

डॉ. प्रियंका यादव, कंसल्टेंट एंड सेंटर हेड, बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ., जयपुर ने कहा, ‘‘हम एक ही जगह मल्टीडिसिप्लिनरी इलाज द्वारा दंपत्तियों के प्रजनन स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए अद्वितीय विधि से इलाज करते हैं। हमारे आधुनिक और विस्तृत इलाजों, आधुनिक सुविधाओं और अनुभवी मेडिकल टीम के साथ बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. में महिलाओं और पुरुषों को फर्टिलिटी और आई. वी. एफ. से संबंधित हर सेवा प्राप्त होती है। फर्टिलिटी एक्सपर्ट्स की मदद करने के लिए यहाँ पर न्यूट्रिशनिस्ट, काउंसलर्स, एंडोक्राईनोलॉजिस्ट्स, और एंड्रोलॉजिस्ट्स की पूरी टीम मौजूद है। जयपुर में हमारा नया सेंटर दंपत्तियों को उनके ही शहर में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगा। हमारा किफायती पैकेज फर्टिलिटी का इलाज सभी की पहुँच में लाएगा। यह सेंटर न केवल जयपुर, बल्कि अजमेर, अलवर, सीकर, भिवाड़ी, भरतपुर, किशनगढ़, झुंझुनू और चूरू जैसे नजदीकी क्षेत्रों में मरीजों को सेवाएं देगा और फर्टिलिटी के विश्वस्तरीय इलाज को किफायती और पारदर्शी पैकेजेस से सभी की पहुँच में लाएगा।’’

 

बिरला फर्टिलिटी एंड आई. वी. एफ. भरोसेमंद और उचित इलाज, किफायती और पारदर्शी कीमत, मरीजों को संवेदनशील और विश्वसनीय देखभाल का वादा करता है। थोड़े से समय में ही सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त हुए हैं, और प्रिग्नेंसी की 85 प्रतिशत सफलता दर के साथ 95 प्रतिशत से ज्यादा पेशेंट संतुष्टि स्कोर मिला है।

 

बिरला समूह को राजस्थान, विशेषकर जयपुर में किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। यहाँ पर रुकमणी बिरला हॉस्पिटल (आर.बी.एच), रुकमणी बिरला मॉडर्न हाईस्कूल, बी.एम. बिरला साईंस एंड टेक्नॉलॉजी सेंटर, और बिरला मंदिर जैसे विश्वसनीय सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित अन्य संगठनों की स्थापना के बाद, बिरला फर्टिलिटी एंड आई.वी.एफ. संपूर्ण देश और लोगों की मदद करने के लिए और भी अधिक प्रतिबद्ध हो गया।

राजस्थान में 1946 से सबसे बड़े बियरिंग निर्माताओं में से एक, नेशनल इंजीनियरिंग इंडस्ट्रीज (एन.ई.आई.) लिमिटेड के साथ सी.के. बिरला समूह निजी क्षेत्र में सबसे ज्यादा रोजगार देने वाले संस्थानों में से एक है।

Check Also

Now the method of cancer treatment will change: 'Discovery IQ Gen2' PET CT scan machine started in Maringo CIMS Hospital

अब बदल जाएगा कैंसर के इलाज का तरीका: मैरिंगो सीआईएमएस हॉस्पिटल में ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन2’ PET CT स्कैन मशीन शुरु

अत्याधुनिक कैंसर उपचार समाधानों के लिए शुद्धता, सटीकता और सुरक्षा के लिए जाना जाता है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *