शुक्रवार, जुलाई 26 2024 | 12:12:02 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / सिट्रोएन इंडिया ने 9.99 लाख रु. के शुरुआती मूल्य में सी3 एयरक्रॉस एसयूवी की प्रि बुकिंग शुरू की

सिट्रोएन इंडिया ने 9.99 लाख रु. के शुरुआती मूल्य में सी3 एयरक्रॉस एसयूवी की प्रि बुकिंग शुरू की

नई सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी की बुकिंग 15 सितंबर से 25,000 रु. की टोकन राशि में शुरू होगी। इसकी डिलीवरी त्योहारों के मौसम में 15 अक्टूबर, 2023 से पूरे भारत में शुरू होगी।

चेन्नई। फ्रेंच कार निर्माता सिट्रोएन ने आज से अपनी आगामी सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी की बुकिंग शुरू करने की घोषणा कर दी। ऑल-न्यू सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी का शुरुआती मूल्य 9.99 लाख रु. है। इसकी डिलीवरी 15 अक्टूबर, 2023 से की जाएंगी। ग्राहक इसकी बुकिंग पूरे देश में स्थित ला मेज़ों सिट्रोएन शोरूम्स पर या फिर सिट्रोएन इंडिया की आधिकारिक वेबसाईट ;ब्पजतवमदण्पदद्ध पर 25,000 रु. की टोकन राशि देकर कर सकते हैं। नई सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी में 90 प्रतिशत से ज्यादा लोकलाईज़ेशन किया गया है, और यह मिड साईज़ एसयूवी भारतीय ग्राहकों की विशेष जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाईन की गई है।

नई सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी के बारे में रोलैंड बूशारा, सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, स्टेलैंटिस इंडिया ने कहा, ‘‘सी3 एयरक्रॉस एसयूवी को अप्रैल 2023 में अपनी शुरुआत से ही बहुत शानदार प्रतिक्रिया मिली है। हमें सी3 एयरक्रॉस एसयूवी की प्रि-लॉन्च बुकिंग शुरू करने की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है, और मुझे यह भी खुशी है कि हम यह 9.99 लाख रु. के शुरुआती मूल्य में पेश कर रहे हैं। इससे भारत में अत्यधिक लोकलाईज़ेशन के साथ बेहतरीन पेशकश देने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है। यह हमारे ग्राहकों से प्राप्त की गई बहुमूल्य जानकारी और विस्तृत शोध का प्रमाण है। सी3 एयरक्रॉस एसयूवी को उन भारतीय ग्राहकों की विकसित होती जरूरतों और इच्छाओं को पूरा करने के लिए डिज़ाईन किया गया है, जो ड्राईविंग का बेहतरीन अनुभव पसंद करते हैं। हमें विश्वास है कि यह वाहन उनके दिलों व घरों में अपनी एक अद्वितीय जगह बना लेगा।’’

सिट्रोएन की खूबी के साथ इस मिडसाईज़ एसयूवी में सवारियों के आराम के लिए सिग्नेचर सिट्रोएन कम्फर्ट के साथ अद्वितीय, मस्कुलर, और बोल्ड डिज़ाईन है। इसके अलावा, इसमें 7 सवारियों तक के लिए अपनी श्रेणी की सर्वाधिक उपयोगिता है।

नई सी3 एयरक्रॉस एसयूवी, सबसे ज्यादा डिज़ायरेबल 4,323 मिमी. लंबी मिडसाईज़ एसयूवी है, जिसका मजबूत और एक्सप्रेसिव डिज़ाईन आत्मविश्वास प्रदर्शित करता है। 200 मिमी की ग्राउंड क्लियरेंस, बड़े व्हील एवं टायरों के साथ मस्कुलर व्हील आर्च, और टिकाऊ प्रोटेक्टिव क्लैडिंग के साथ यह सबसे आकर्षक लगती है। इसके मजबूत बंपर और हाई ग्राउंड क्लियरेंस के कारण यह ऊबड़-खाबड़ जमीन पर भी आसानी से चलती है, और इसकी बॉडी की टॉर्शनल स्टिफनेस कम से कम वाईब्रेशन के लिए इंजीनियर की गई है, जिससे सवारियों का आराम बढ़ जाता है। इसमें व्हील-आर्च क्लैडिंग, साईड सिल क्लैडिंग, और फ्रंट एवं रियर रियर स्किड प्लेट जैसे प्रोटेक्टिव एलिमेंट्स इस एसयूवी के मुख्य आकर्षण हैं। इसके अलावा, इसमें रूफ रेल्स और एक रियल स्पॉयलर हैं, जो न केवल इसकी एयरोडायनामिक परफॉर्मेंस बेहतर बनाते हैं, बल्कि इसे ज्यादा स्टाईलिश भी बनाते हैं।

इनोवेटिव डिज़ाईन और ऑनबोर्ड कम्फर्ट के लिए सिट्रोएन की प्रतिबद्धता सी3 एयरक्रॉस एसयूवी के हर पहलू में दिखाई देती है। कम्फर्ट के ब्रांड के सिद्धांत के अनुरूप इस एसयूवी में फ्लाईंग कारपेट इफेक्ट के साथ सिट्रोएन एडवांस्ड कम्फर्ट सस्पेंशन दिया गया है। इसके सावधानी से डिज़ाईन किए गए अंडरबॉडी और एप्रोच एंगल सी3 एयरक्रॉस एसयूवी को मुश्किल रास्तों और गहरे स्लोप्स पर भी आत्मविश्वास के साथ चलने में समर्थ बनाते हैं। इसमें सिट्रोएन का विश्वप्रसिद्ध 1.2ली. जेन 3 टर्बो प्योरटेक 110 इंजन लगा है, जिसकी मदद से यह एसयूवी ड्राईविंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान करती है। यह इंजन 5500आरपीएम पर 110पीएस की अधिकतम पॉवर और 1750आरपीएम पर 190न्यूटनमीटर का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है।

सी3 एयरक्रॉस एसयूवी बहुत विशाल है। यह 5-सीटर मॉडल काफी आरामदायक रियर-सीट नी रूम और 444 लीटर तक का लगेज़ वॉल्यूम पेश करता है, जबकि 5$2 सीटर मॉडल को विभिन्न उपयोगों के लिए मॉड्युलर बनाया गया है, जिसकी तीसरी पंक्ति में दो लोगों के बैठने की सीट दी गई है। रियर सीट को नीचे फोल्ड किया जा सकता है या फिर खुद हटाया जा सकता है, जिससे कस्टमाईज़ेबल स्पेस मिल जाता है, जिसमें 511 लीटर तक की लगेज़ क्षमता होती है। इस प्रकार इसका आरामदायक इंटीरियर अनेक जरूरतों, जैसे दैनिक आवागमन, स्कूल जाने, या वीकेंड एडवेंचर पर जाने के लिए हर परिवार की या व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी उपयोगिता और विशालता प्रदान करता है। इस एसयूवी में ट्रॉपिकल मौसम के अनुरूप एयर कंडीशनिंग है, जिसमें भारत की भीषण गर्मियों में तेजी से कूलिंग प्रदान करने के लिए श्रेणी के प्रथम रूफ-माउंटेड एयर वेंट्स हैं।

सी3 एयरक्रॉस एसयूवी में स्टैंडर्ड एडवांस्ड टेक सूट है, जिसमें ऑटो स्टॉप/स्टार्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल है। इसमें 35 माई सिट्रोएन कनेक्ट फीचर्स हैं, जिनसे ऑन-द-गो कनेक्टिविटी मिलती है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के लिए वायरलेस मिररिंग के साथ 10.25 इंच के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम द्वारा इन-कार अनुभव और ज्यादा बेहतर बन जाता है। इसके अलावा, 7 इंच का टीएफटी क्लस्टर इंटैलिजेंट ड्राईवर इन्फॉर्मेशन सिस्टम प्रदान करता है। इन सभी विशेषताओं के अलावा इस कार में कई यूटिलिटी फीचर्स, जैसे डिवाईस की चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट और क्लेवर स्टोरेज समाधान भी हैं।

Check Also

त्योहारों के इस मौसम में मैटर आवाजाही में बदलाव लाने के लिए ऐरा के साथ पूरी तरह तैयार

फंडिंग के मौजूदा राउंड (सीरीज़ बी) में 35 मिलियन डॉलर की पहली किश्त प्राप्त की, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *