बुधवार , मई 08 2024 | 02:02:22 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / दुबई परिवार के साथ यादगार छुट्टियां बिताने के लिए बना आकर्षक गंतव्य

दुबई परिवार के साथ यादगार छुट्टियां बिताने के लिए बना आकर्षक गंतव्य

आधुनिकता एवं अरबी आकर्षण का अनूठा संयोजन दुबई, परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए बेहतरीन गंतव्य के रूप में उभरा है

नई दिल्ली। परिवार के साथ यादगार छुट्टियां बिताने की बात हो तो दुबई एक बेहतरीन गंतव्य है, जो अपने अनूठे अनुभवों के साथ हर उम्र के लोगों को लुभाता है। सीधी उड़ानों की कनेक्टिवटी और आसान वीज़ा प्रक्रिया के चलते दुबई भारतीय पर्यटकों के लिए आकर्षक गंतव्य बन गया है, जहां वे अपने परिवार के साथ लम्बी और यादगार छुट्टियां बिता सकते हैं। यहां हम दुबई के कुछ ऐसे प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके शॉर्ट-स्टे फैमिली वेकेशन को हमेशा के लिए यादगार बना देंगे, तो अपने दुबई ट्रिप के दौरान इन पर्यटन स्थलों का लुत्फ़ ज़रूर उठाएंः 

एक्वावेंचर दुनिया का सबसे बड़ा वॉटरपार्क

एक्वावेंचर दुनिया का सबसे बड़ा वॉटरपार्क (aquaventure waterpark dubai) है। यहां 105 से अधिक स्लाइड्स तथा अनूठे आकर्षण एवं अनुभव हैं। रेजिंग रैपिड्स से लेकर टॉवर ऑफ पॉज़ेडॉन और लीप ऑफ फेथ तक, आप अपने परिवार के साथ रोमांचक राईड्स का आनंद उठा सकते हैं, इनसे आपका मन कभी नहीं भरेगा। पार्क में 1 किलोमीटर का प्राइवेट बीच है, जहां मेहमान रिलेक्स कर सकते हैं, और दुबई के शानदार नज़ारों का आनंद उठाते हुए सनबाथ ले सकते हैं।
ग्रीन प्लेनेट एक अनूठा ‘‘बायो-डोम’’ है, जहां ट्रॉपिकल रेनफॉरेस्ट एनवायरमेन्ट में 3000 से अधिक पौधे और जानवर हैं। यहां पक्षियों, रेप्टाइल्स और मछलियों की कई किस्में पाई जाती हैं, जिन्हें ओपन हेबिटेट में रखा जाता है, यह स्थान प्राकृतिक प्रतीत होता है। जहां बच्चें को पौधों एवं जानवरों के बारे में बहुत कुछ सीखने का मौका मिलता है, यहां तक कि वे लुप्तप्रायः प्रजातियों के बारे में भी जान सकते हैं।
म्युज़ियम ऑफ द फ्यूचर को आर्कीटेक्चर का वंडर कहा जा सकता है, जहां आप अपने परिवार के साथ आधुनिक एवं भावी विचारधाराओं का अनुभव पा सकते हैं। म्युज़ियम का इंटरैक्टिव माहौल टेक्नोलॉजी एवं सस्टेनेबिलिटी की आधुनिक प्रगति पर रोशनी डालता है, जिसमें वर्चुअल रिएल्टी के अनुभव एवं शानदार डिस्प्ले शामिल हैं। यहां आपको भावी टेक्नोलॉजी एवं इनोवेशन्स के बारे में सीखते हुए अपने परिवार के साथ रोमांचक समय बिताने का अवसर मिलेगा। अगर आपके पास ज़्यादा समय है और आप लम्बी छुट्टियों के लिए दुबई पहुंचे हैं तो नीचे दिए गए स्थानों को अपनी लिस्ट में शामिल कीजिए।
लेगोलैण्ड होटल उन परिवारों के लिए अच्छा विकल्प है, जो दुबई में लम्बी छुट्टी के लिए गए हैं। होटल में 250 थीम रूम और स्यूट्स हैं, जो वाइब्रेन्ट लेगो डेकोर पर आधारित हैं। होटल में डाइनिंग के कई तरह के विकल्प, एक लेगो प्ले एरिया, डेली लेगो बिल्डिंग एक्टीविटीज़ और एक आउटडोर पूल भी है। इसके साथ आप थीम पार्क और वाटरपार्क का आसान एक्सेस भी पा सकते हैं, तो निश्चित रूप से यहां आपके परिवार को लुभाने के लिए ढेरों गतिविधियां हैं।

दुबई पार्क्स एण्ड रिज़ॉर्ट्स मिडल ईस्ट का सबसे बड़ा इंटीग्रेटेड थीम पार्क डेस्टिनेशन

दुबई पार्क्स एण्ड रिज़ॉर्ट्स (Dubai Parks and Resorts) मिडल ईस्ट का सबसे बड़ा इंटीग्रेटेड थीम पार्क डेस्टिनेशन है, जहां एक ही लोकेशन पर मोशनगेटन्न् दुबई, लेगोलैण्डन्न् दुबई और लैगोलैण्डन्न् वॉटर पार्क हैं। 100 से अधिक रोमांचक राईड्स, परिवार के लिए आकर्षक गंतव्यों और शानदार लाईव शोज़ के साथ आप दिन भर खूब मस्ती कर सकते हैं। लैगोलैण्ड® दुबई और लैगोलैण्ड® वाटर पार्क छोटे बच्चों के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है, जहां खासतौर पर 2 से 12 वर्ष के बच्चों के लिए राईड्स और कई आकर्षण हैं। दुबई पार्क्स एण्ड रिज़ॉर्ट्स ऐसा गंतव्य है जो परिवार के साथ आपकी छुट्टियों को हमेशा के लिए यादगार बना देगा।
आया युनिवर्स एक ऐसा स्थान है जो आपको पूरी तरह से हैरान कर देगा। जैसे ही आप 40,000 वर्गफीट के स्पेस में प्रवेश करेंगे, अपने आस-पास आकर्षक नज़ारों में खो जाएंगे। यहां 12 ज़ोन हैं, और हर ज़ोन आपको एक अलग इमर्सिव दुनिया में ले जाएगी। वाइल्ड पेंट हाउस दुबई में लम्बी छुट्टियां बिताने का अनूठा और रोमांचक तरीका है। स्टुडियो का निर्माण इस सोच के साथ किया गया कि कला हर के लिए के लिए सुलभ और मज़ेदार अनुभव होनी चाहिए। छह अनूठी अवधारणाओं के साथ यहां पर परिवार निश्चित रूप से यादगार अनुभव पाएंगे और अपने मन में रंग-बिरंगी यादें लेकर लौटेंगे।

Check Also

Escape the Sun: Top Indoor Adventures for Summer in Dubai

धूप से छुटकारा: दुबई में गर्मियों के लिए टॉप इनडोर एडवेंचर्स

दुबई में इन रोमांचक इनडोर एडवेंचर्स के साथ गर्मी को मात दें और अपने समर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *