शुक्रवार, जुलाई 26 2024 | 12:43:55 AM
Breaking News
Home / रीजनल / एलिस्टा” ने तीव्र गर्मी के लिए किफायती, ऊर्जा-कार्यक्षम इन्वर्टर एयर कंडीशनर प्रस्तुत किए

एलिस्टा” ने तीव्र गर्मी के लिए किफायती, ऊर्जा-कार्यक्षम इन्वर्टर एयर कंडीशनर प्रस्तुत किए

• स्प्लिट एसी रेंज तीन वैरिएंट, 1.5 टन इन्वर्टर, 1 टन इन्वर्टर और 1.5 टन फिक्स्ड स्पीड में उपलब्ध है

जयपुर: “एलिस्टा”, विश्व स्तरीय इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू उपकरण, आईटी और मोबाइल एक्सेसरीज़ के उत्पादन में भारत का जाना-माना और अग्रणी ब्रांड है। देशभर में इस समय चल रही भीषण गर्मी के दौरान ग्राहकों की कुलिंग(शीतलन) आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एलिस्टा ने, अपनी किफायती और ऊर्जा-कार्यक्षम एयर कंडीशनर श्रृंखला के लॉन्च की घोषणा की है। कंपनी द्वारा गर्वपूर्वक ‘मैक इन इंडिया’ पहल के तहत उत्पादित, 4-इन-1 कन्वर्टिबल इन्वर्टर और फिक्स्ड स्पीड स्प्लिट एसी रेंज, अत्याधुनिक नवीनता और टेक्नोलॉजी को एकीकृत करती है, जो तीव्र गर्मी की परिस्थितियों के लिए इनडोर कूलिंग में क्रांतिकारी बदलाव लाएगी।

 

इस लॉन्चंग पर अपनी टिप्पणी में एलिस्टा के सीईओ श्री पवन कुमार ने कहा कि, “एलिस्टा के ईएल-एसएसी एयर कंडीशनर की शुरुआत एक महत्वपूर्ण समय पर हुई है, क्योंकि भारत 46-48 डिग्री तक तापमान के साथ तीव्र गर्मी की लहर का सामना कर रहा है। हमारी स्प्लिट एसी रेंज विशेष रूप से इस प्रतिकूल मौसम में राहत प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है, जो भारतीय उपभोक्ताओं की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता दर्शाती है। हमारा मानना है कि, ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत गर्वपूर्वक निर्मित, यह लॉन्च वर्ष 2025 के अंत तक 1500 करोड़ रुपये के हमारे समग्र सेल्स(बिक्री) लक्ष्य में 20 प्रतिशत, लगभग 300 करोड़ रुपये का योगदान देगा।”

 

एलिस्टा के ईएल-एसएसी एयर कंडीशनर टर्बो कूल पावर चिल मोड से सुसज्जित हैं, जो तेजी से ठंडक तथा बढ़ते तापमान और अत्यधिक उमस, आर्द्रता से तत्काल राहत प्रदान करते हैं। एलिस्टा के एयर कंडीशनरों में 100% कॉपर से बने कंडेनसर हैं और इनमें नवीन C-आकार का इवेपोरेटर डिजाइन है, जो सामूहिक रूप से ऊष्मा स्थानांतरण की कार्यक्षमता को बढ़ाता है, तथा कुलिंग टेक्नोलॉजी में नए मानक स्थापित करता है।

एलिस्टा की एसी रेंज में तीन एयर कंडीशनर, EL-SAC18-3INVBP (1.5 Ton), EL-SAC12-3INVBP (1 Ton), and EL-SAC18-3FSBP (1.5 Ton) है, जो एयर कंडीशनिंग श्रेणी में नवीनतम तकनीक के साथ आधुनिक सौंदर्यशास्त्र को सम्मिश्रित करते हैं। EL-SAC18-3INVBP और EL-SAC12-3INVBP इन्वर्टर स्प्लिट-टाइप एसी हैं, जो भारतीय घरों के लिए स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन के साथ-साथ तेज, सटीक और ऊर्जा-कार्यक्षम कुलिंग सुनिश्चित करते हैं। अत्याधुनिक चिपसेट इन एसी को स्टैंडबाय मोड में मात्र 0.5W की खपत करने में सक्षम बनाता है, जिससे इष्टतम तापमान बनाए रखने और ऊर्जा बचत के बीच संतुलन बना रहता है। C-आकार का वाष्पीकरणकर्ता और R-32 रेफ्रिजरेंट, तीव्र गर्मी के दौरान भी लागत प्रभावी और मजबूत कुलिंग प्रदान करते हैं।

Check Also

Director of Clay Craft India honored with prestigious fellowship by Indian Institute of Ceramics

क्ले क्राफ्ट इंडिया के डायरेक्टर को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सेरेमिक्स द्वारा प्रतिष्ठित फैलोशिप से किया गया सम्मानित

जयपुर. भारतीय सेरेमिक टेबलवेयर उद्योग में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए क्ले क्राफ्ट इंडिया प्राइवेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *