गुरुवार , मई 02 2024 | 11:26:55 AM
Breaking News
Home / राजकाज / जनहितैषी परियोजनाओं के साथ मनेगी गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ
Chief Minister gave approval: 10 new primary Sanskrit schools will be opened in the state

जनहितैषी परियोजनाओं के साथ मनेगी गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष आगामी 17 दिसम्बर को पूरा होने के अवसर पर राज्य में कई कार्यक्रमों का आयोजन प्रस्तावित है। इन कार्यक्रमों के दौरान पिछले एक वर्ष में राज्य सरकार द्वारा प्रदेश की जनता के हित में लिए गए जनहितकारी निर्णयों की निरन्तरता में और कई घोषणाएं की जाएंगी। इन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए एक मंत्रिमंडलीय उप समिति भी बनाई जा रही है। गहलोत द्वारा प्रदेश के किसानों के हित में लिए गए कई निर्णयों की सफलता के बाद एक राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में किसान, पशुपालक एवं खेतीहर वर्ग के लोग शामिल होंगे।

’सिंगल विण्डो सिस्टम’ के स्थान पर ’वन स्टॉप सोल्यूशन’

मुख्यमंत्री के निर्देश पर निरोगी राजस्थान अभियान, जनता क्लिनिक तथा जन आधार कार्ड जैसी जनहितैषी परियोजनाओं को शुरू करने की तैयारी भी की जा रही है। इस अवसर पर राज्य की नई कृषि विपणन नीति, औद्योगिक नीति, नई राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना (रिप्स) तथा उद्योगों की स्थापना के अनुकूल माहौल बनाने के लिए ’सिंगल विण्डो सिस्टम’ के स्थान पर ’वन स्टॉप सोल्यूशन’ जैसे आमूलचूल परिवर्तनकारी बदलाव लागू किया जाना प्रस्तावित हैं।

वर्षगांठ पर ’रन फॉर निरोगी राजस्थान अभियान

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार का पूरा फोकस आम नागरिक के हित में निर्णय लेकर उनके जीवन को बेहतर और सरल बनाने पर है। बीते एक वर्ष में राज्य सरकार ने ऎसे अनेक कार्यक्रम और योजनाएं लागू की हैं, जिनसे प्रदेश की जनता का जीवन आसान हुआ है। इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए इन नई परियोजनाओं और कार्यक्रमों की योजना तैयार की गई है। वर्षगांठ के अवसर पर ’रन फॉर निरोगी राजस्थान अभियान’ के रूप में एक सार्वजनिक दौड़ के आयोजन सहित कई अन्य कार्यक्रम भी होंगे।

Check Also

The expansion of new airports will increase the scope of regional flight

राजस्थान में नागरिक उड्डयन सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर हुई विस्तृत चर्चा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव के साथ राजस्थान सरकार के शीर्ष अधिकारियों की मुलाकात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *