शनिवार, मई 18 2024 | 11:08:16 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / गोदरेज अप्लायंसेज ने एयर कूलर श्रेणी में कदम रखा

गोदरेज अप्लायंसेज ने एयर कूलर श्रेणी में कदम रखा

जयपुर| होम अप्लायंसेज सेगमेंट की प्रमुख कंपनी गोदरेज अप्लायंसेज ने भारतीय बाजार के लिए पहली बार एयर कंडीशनर की इनवर्टर टेक्नोलॉजी युक्त अपने विशिष्ट एयर कूलर्स लॉन्च किए। इन इको-फ्रेंड्ली कूलर्स के साथ, इस ब्रांड ने डेजर्ट कूलर श्रेणी में कदम रखा, जो अनुमानत: कुल कूलर इंडस्ट्री का लगभग 60-65 प्रतिशत है।

3 वर्षों में 3000 रु. तक की बचत

पर्यावरण के प्रति गोदरेज की वचनबद्धता के अनुरूप, ब्रांड द्वारा एयर कूलर्स में इन्वर्टर तकनीक का पहली बार प्रयोग किया गया है, जो कि बेहतर क्षमता के साथ दमदार कूलिंग सुनिश्चित करता है और इससे बिजली की भी 50 प्रतिशत तक अधिक बचत होगी, जिससे 3 वर्षों में 3000 रु. तक की बचत हो सकेगी।

यूं करेगा ठंडा

गोदरेज एयर कूलर दोहरे सेंसर के साथ ऑटो कूल टेक्नोलॉजी पर काम करता है जो परिवेश के तापमान के अनुसार पंखे की गति और पंप संचालन को समायोजित करता है। तुरंत ठंडक की तकनीक के साथ, एयर कूलर का फैन तुरंत ठंडक के लिए सामान्य मोड में वापस आने से पहले अधिकतम गति (टर्बो मोड) पर एक घंटे तक चल सकता है। आइस ड्रिप (आईडी) तकनीक बेहतर दक्षता और तेजी से ठंडा करने के लिए हनीकॉम्ब पैड के सभी तीन तरफ बर्फ के ठंडे पानी के सीधे संपर्क में आता है। यह हनीकॉम्ब पैड गंधहीन होते हैं और अधिक मात्रा में पानी को धारण किये रखने के लिए 50 मिमी तक मोटे होते हैं, जो तेजी से सक्षम बनाता है उच्च तापमान पर भी शीतल, जबकि इसकी अनूठी प्रावरणी डिजाइन एक व्यापक एयर थ्रो देती है।

कूलिंग विशेषज्ञता का लाभ

गोदरेज अप्लायंसेज के प्रोडक्ट ग्रुप हेड अमित जैन ने कहा, हमारी कूलिंग विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, हम एयर कूलर श्रेणी में अपनी ताकत का विस्तार करने और इस बेंचमार्क योग्य पेशकश के साथ विकास की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए उत्सुक हैं।

Check Also

Nayara Energy to invest Rs 600 crore to set up ethanol manufacturing plant in India

नयारा एनर्जी भारत में एथेनॉल मैनुफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना के लिए करेगी रु 600 करोड़ का निवेश

देश में उत्पादन बढ़ाने के लिए एथेनॉल प्लांट स्थापित कर अपने बिज़नेस वर्टिकल को बेहतर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *