बुधवार , अप्रेल 24 2024 | 04:17:23 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीद सकती है Google
Google can buy this social media platform

इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीद सकती है Google

जयपुर। दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) कथित तौर पर बेंगलुरु स्थित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयरचैट (Social media platform sharechat) को खरीदने की योजना बना रही है। हालांकि, न तो गूगल (Google) और न ही शेयरचैट (ShareChat) ने इसकी आधिकारिक पुष्टि की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में ये अनुमान लगाया जा रहा है कि गूगल (Google) शेयरचैट में 1.03 बिलियन निवेश करने को तैयार है।

sharechat के भारत में उसके 160 मिलियन यूजर्स

शेयरचैट (sharechat) के मुताबिक, पूरे भारत में उसके 160 मिलियन यूजर्स हैं और वह करीब 15 भारतीय भाषाओं में सेवाएं प्रदान करता है। लॉकडाउन के दौरान शेयरचैट (ShareChat) ने अपने मंथली यूजर्स की संख्या में 166% स्पाइक देखा, जोकि 60 मिलियन से बढ़कर 160 मिलियन हो गया। साथ ही यह भी देखने को मिला कि इन महीनों में प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ने सबसे अधिक समय बिताया है।

टिकटॉक पर प्रतिबंध के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की ओर रुख

हाल के दिनों में शेयरचैट (Sharechat) की में हुई इस वृद्धि का श्रेय लॉकडाउन को दिया जा सकता है। और वैसे भी टिकटॉक (tiktok) पर प्रतिबंध लगने के बाद लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की ओर रुख करने लगे थे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यह वृद्धि टियर II और टियर III क्षेत्रों की वजह से ज्यादा देखने को मिली है। शायद यही वजह है कि गूगल (Google) शेयरचैट (sharechat) को खरीदने की योजना बना रही है।

देसी ऐप का बढ़ रहा कारवां

Check Also

ओला ने भारत ईवी फेस्ट की घोषणा की, त्योहारों के लिये आकर्षक ऑफर पेश किए

यह भारत का सबसे बड़ा टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) एक्सचेंज प्रोग्राम हैग्रा, ग्राहकों को 24,500 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *