सोमवार, मई 13 2024 | 03:08:26 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / होण्डा फाउन्डेशन ने कोविड-19 के खिलाफ़ भारत की लड़ाई में की शपथ ली
Honda Foundation sworn in India's fight against Kovid-19

होण्डा फाउन्डेशन ने कोविड-19 के खिलाफ़ भारत की लड़ाई में की शपथ ली

नई दिल्ली। भारत में सभी होण्डा ग्रुप कंपनियों की सीएसआर (काॅर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व) शाखा होण्डा इण्डिया फाउन्डेशन ने देश में कोविड-19 महामारी की रोकथाम एवं इससे राहत के प्रयासों में योगदान देने के लिए रु 11 करोड़ की सहायता देने की शपथ ली है। इस सहायता के तहत, होण्डा विभिन्न सरकारी एजेन्सियों को होण्डा इंजन पावर्ड हाईप्रेशर बैक पैक स्प्रेयर्स की 2000 युनिट्स की आपूर्ति तुरंत देगी। इनलाईट-वेट पावरफुल स्प्रेयर्स का इस्तेमाल अस्पतालों, सार्वजनिक परिवहन, रेलवे स्टेशनों, सार्वजनिक कैंटीनों एवं अन्य आम क्षेत्रों में डिस्इन्फेक्टेन्ट फ्यूमिगेशन (स्प्रे के द्वारा इन सार्वजनिक क्षेत्रों को सैनिटाईज़ करने) के लिए किया जाएगा।

11 करोड़ की सहायता देगी होेंडा

सरकार के साथ सलाह के आधार पर तथा कोविड-19 के खिलाफ़ लड़ाई में भारत को सहयोग देने के ऑटो उद्योग के सामुहिक प्रयासों के तहत होण्डा ने यह अनूठी पहल की है। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नियमित रूप से हाथ धोने एवं कई अन्य ज़रूरी ऐहतियातों के अलावा सार्वजनिक स्थानों को डिसइन्फेक्ट करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा होण्डा अपनी सभी मैनुफैक्चरिंग लोकेशनों में स्थानीय प्रशासन को सहयोग प्रदान करेगी। होण्डा अपने सभी प्लांट्स में उपलब्ध एम्बुलेंसेज़ को मेडिकल एमरजेन्सी के लिए उपलब्ध कराएगी। साथ ही इस मुश्किल समय में गरीब एवं ज़रूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने में भी मदद करेगी।

5 होण्डा ग्रुप कंपनीज़ के एसोसिएट्स देंगे एक दिन का वेतन

कोविड-19 सेलड़ने के लिए, होण्डा इण्डिया फाउन्डेशन, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक, गुजरात एवं राजस्थान में केन्द्र और राज्य सरकारों के राहत कोषों में वित्तीय सहायता भी प्रदान करेगी, जहां होण्डा ग्रुप कंपनीज़ के मैनुफैक्चरिंग प्लांट्स स्थित हैं। इसके अलावा भारत में सभी 5 होण्डा ग्रुप कंपनीज़ के एसोसिएट्स ने स्वेच्छा से अपना एक दिन का वेतन राहत कार्यों के लिए दान में देने की शपथ ली है।

काॅर्पोरेट्स एवं लोगों को आगे आना चाहिए

मिनोरू कातो, चेयरमैन, होण्डा इण्डिया फाउन्डेशन ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के चलते अप्रत्याशित स्थिति उत्पन्न हुई है और ऐसी स्थिति में समाज के सभी स्तरों की ओर से सहयोग अपेक्षित है। मौजूदा दौर में काॅर्पोरेट्स एवं लोगों को आगे आना चाहिए तथा कोरोना वायरस के खिलाफ़ भारत की लड़ाई में सहयोग प्रदान करना चाहिए।

Check Also

Poco offers attractive deals on its best-selling smartphones for May sale

पोको ने मई सेल के लिए अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोंस पर आकर्षक डील्स पेश की

नई दिल्ली. पोको ने मई सेल के लिए अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोंस पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *