सोमवार, मई 13 2024 | 04:08:41 AM
Breaking News
Home / बाजार / लॉकडाउन से सुस्त पड़ी ऑनलाइन डिलीवरी, ग्राहक परेशान
Lockdown leads to sluggish online delivery, customer upset

लॉकडाउन से सुस्त पड़ी ऑनलाइन डिलीवरी, ग्राहक परेशान

नई दिल्ली। राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन को एक सप्ताह हो गया है और इस दौरान बिगबास्केट और ग्रोफर्स जैसे ऑनलाइन डिलीवरी (BigBasket & Growers Online Delivery on lockdown) प्लेटफार्मों को कर्मचारियों की कमी के कारण डिलीवरी पहुंचाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

डिलीवरी प्रक्रिया को नहीं कर पा रही पूरा

इन ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफार्मों को लॉकडाउन के 24 मार्च मध्यरात्रि से लागू होने से पहले ही काफी ऑर्डर प्राप्त हुए थे, जिन्हें इन कंपनियों को पूरा करना है। केंद्र के साथ-साथ स्थानीय अधिकारियों के आश्वासन के बाद, पिछले सप्ताह ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफार्मों ने उपयोगकर्ताओं को अगले चार से पांच दिनों में उसकी सेवाओं के सुव्यवस्थित होने का आश्वासन दिया था। मगर लॉकडाउन की वजह से कंपनी अपनी डिलीवरी प्रक्रिया को पूरा नहीं कर पा रही हैं।

ग्रोफर्स के पास वर्तमान में पांच लाख ऑर्डर

ग्रोफर्स के पास वर्तमान में पांच लाख ऑर्डर हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, हम अपनी 100 प्रतिशत क्षमता से बहुत कम काम कर पा रहे हैं। क्योंकि सभी गोदामों के लिए परमिट की आवश्यकता है और डिलीवरी के लिए भी पास की आवश्यकता है। अब तक ग्रोफर्स को अपने लगभग 50 प्रतिशत कर्मचारियों के लिए पास मिल गए हैं। कंपनी ने कहा, स्थानीय अधिकारी बाकी पासों के साथ हमारी मदद कर रहे हैं। इसमें कुछ और दिन लग सकते हैं।

Check Also

Global gold demand remains strong, hitting record high prices

विश्व में सोने की मांग मजबूत बनी हुई है, रिकॉर्ड-स्तर के ऊँचे मूल्य दर्ज हुए

नई दिल्ली : वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की 2024 की पहली तिमाही की गोल्ड डिमांड ट्रेंड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *