रविवार , मई 05 2024 | 01:47:33 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / होंडा एक्टिवा 125 BS-VI से पर्दा हटा, 6 साल की वारंटी समेत मिलेंगे कई नए फीचर

होंडा एक्टिवा 125 BS-VI से पर्दा हटा, 6 साल की वारंटी समेत मिलेंगे कई नए फीचर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने देश में पहला BS-VI टू-व्हीलर पेश किया. कंपनी ने भारत में नई एक्टिवा 125 से पर्दा हटा दिया है. नई एक्टिवा में साइलेंट स्टार्ट सिस्टम है, जो कि अपनी कैटेगरी में पहली बार किसी टू-व्हीलर में दिया गया है. कंपनी ने नए मॉडल की कीमत का एलान नहीं किया किया है लेकिस उसने यह जरूर खुलासा किया है कि नई Activa 125 BS VI की कीमत BS-IV मॉडल से करीब 10 से 15 फीसदी अधिक होगी. नई एक्टिवा 125 के साथ होंडा ने स्पेशल 6 साल के वारंटी पैकेज का एलान किया है. जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 3 साल की वैकल्पिक वारंटी शामिल होगी. होंडा एक्टिवा 125 BS-VI: स्टाइल में है दम Activa 125 BS VI अपने पुराने मॉडल की तुलना में अधिक स्टाइलिश दिखाईदेगी. इसके लुक में थोड़ा बदलाव किया गया है. इस स्कूटर में अब नई तरह का एलईडी लैम्प है. इसके अलावा कुछ खास तरह के फीचर भी नई एक्टिवा में मिलेंगे जैसे कि 5 इन वन डुअल फंक्शनल स्विच, पास बाय स्विच, फ्रंट ग्लोव बॉक्स आदि. स्कूटर में डिजिटल एनॉलाग मीटर ​है. यह रीयल टाइम फ्यूल इफीशियंएसी जैसी जानकारी बताएगा.

नया इंजन मतलब इको फ्रेंडली- होंडा एक्टिवा 125 में 125 सीसी का ही इंजन है, जो कि अब BS VI मानकों के अनुरूप है. हालांकि कंपनी ने इंजन के पावर और टॉर्क की जानकारी का खुलासा नहीं किया है. नए मॉडल में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी है और इसके बारे में कहा जा रहा है कि नई एक्टिवा 125 भारत में हीरो मैस्ट्रो ऐज 125 के बाद दूसरा ऐसा स्कूटर है जिसमें यह तकनीक है.

बिना साइड स्टैंड उठाए नहीं होगी स्टार्ट!- Honda Activa 125 BS VI में आइडलिंग स्टॉप सिस्टम है जो कि ईंधन की खपत करम करने में मदद करता है. इसके अलावा स्कूटर में साइड स्टैंड इंडिकेटर भी है, जिससे कि साइड स्टैंड के साथ स्टार्ट करने पर आपको रोकेगा. नई होंड एक्टिवा 125 के बारे में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड मार्केटिंग यादवेंद्र सिंह का कहना है कि प्रदूषण मुक्त भारत की दिशा में यह एक कदम है. कंपनी नई एक्टिवा को लेकर बहुत उत्साहित है.

Check Also

Landmark Cars moves into Jaipur city; Company registers its presence in 11th state of India

लैंडमार्क कार्स ने जयपुर शहर में कदम रखा; कंपनी ने भारत के 11वें राज्‍य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई

जयपुर. लैंडमार्क कार्स लिमिटेड (BSE: 543714 & NSE: LANDMARK), भारत में चल रही अग्रणी प्रीमियम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *