गुरुवार , मई 02 2024 | 10:33:20 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / हुंडई क्रेटा ईएक्स वैरिएंट लांच, सुरक्षा और सुविधा के फीचर्स पर फोकस

हुंडई क्रेटा ईएक्स वैरिएंट लांच, सुरक्षा और सुविधा के फीचर्स पर फोकस

नई दिल्ली. हुंडई क्रेटा लाइनअप को एक नए ई प्लस को अपडेट किया गया है। पहले से चल रहे ई प्लस को अब ईएक्स कहा जाएगा। ईएक्स वैरिेएंट में अतिरिक्त सुरक्षा और सुविधा की व्यवस्था जोड़ी गई हैं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ई प्लस की कीमत 99990 और एएक्स वैरिएंट की कीमत 1085192 रखी गई है। ये दोनों एक्स-शोरूम की कीमत हैं। इसके अलावा कंपनी ने  एस एटी वैरिएंट को लाइनअप से हटा दिया है। 2018 हुंडई क्रेटा सात सिंगल-टोन और दो डुएल-टोन रंगों में उपलब्ध है। मरीना ब्लू, पैशन ऑरेंज और पैशन ऑरेंज व ब्लैक का डुएल टोन शेड, ये तीन नए कलर ऑप्शंस भी जोड़े गए हैं।

ई प्लस वैरिएंट में कुछ फीचर हटे
नई हुंडई क्रेटा ई प्लस वैरिएंट में 5.0 टच ऑडियो, टू ट्वीटर्स, स्टियरिंग माउंडेट ऑडियो कंट्रोल्स, मैप लैंप, सनग्लास होल्डर, फ्रंट यूएसबी चार्जिंग, चार स्पीकर्स और की-लेस एंट्री का फीचर हटा दिया गया  है। इनके स्थान पर मैनुअल की और एक फ्रंट पॉवर आउटलेट दिया जाएगा. दूसरी तरफ हुंडई क्रेटा ईएक्स वैरिएंट में ये सभी फीचर होंगे और इनके अलावा डीआरएल्स के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, कप होल्डर वाला रीयर सीट आर्मरेस्ट और एक रीयर पार्किंग कैमरा भी दिया गया है।

हायर एसयूवी वैरिएंट में 6 एयरबैग्स
सेफ्टी की बात करें तो 2018 के हुंडई क्रेटा में दो एयरबैग्स, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन) दिया गया है। कांपैक्ट एसयूवी के हायर वैरिएंट में चार अतिरिक्त एयरबैग्स दिए गए हैं।

फ्यूल एफिशियंसी अधिक होने का दावा
2018 हुंडई क्रेटा में पुराने मॉडलों की तरह 1.6 लीटर डीजल, 1.6 लीटर पेट्रोल और एक 1.4 लीटर डीजल इंजन दिए गए हैं और इसमें सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि 2018 हुंडई क्रेटा की पेट्रोल गाड़ियों में 3 फीसदी और डीजल वैरिएंट्स में 4 फीसदी अधिक फ्यूल एफिशिएंसी है।

Check Also

Realme introduces the fastest entry-level smartphone, Realme C65 5G, at a starting price of just Rs 9,999

रियलमी ने केवल 9,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में सबसे तेज एंट्री-लेवल स्मार्टफोन, रियलमी सी65 5जी पेश किया

रियलमी सी65 5जी में दुनिया का पहला मीडियाटेक डायमेंसिटी 6300 5जी चिपसेट लगा है, जो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *