सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 01:07:38 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / आईएक्यूटी ने वित्तीय धोखाधड़ी से मुकाबले के उन्नत फीचर्स के साथ फंड ट्रेल लांच
iAcuity Fintech

आईएक्यूटी ने वित्तीय धोखाधड़ी से मुकाबले के उन्नत फीचर्स के साथ फंड ट्रेल लांच

नई दिल्ली। वित्तीय धोखाधड़ी और अपराध की रोकथाम और जांच के लिए अनूठे एनालिटिक्स सॉल्यूशंस की पेशकश करने वाली अग्रणी फिनटेक कंपनी आईएक्यूटी फिनटेक (IAcuity Fintech) ने अपने अग्रणी उत्पाद फंड ट्रेल में एडवांस्ड क्राइम इंटेलिजेंस एनालिटिक्स क्षमताओं को लांच करने की आज घोषणा की। फंड ट्रेल वित्तीय जांच के लिए एक ऑटोमेटेड एनालिटिक्स सॉल्यूशंन है।

एआई और बिग डेटा टेक्नोलॉजी का उपयोग

फंड ट्रेल विश्व का पहला एंड टु एंड हाइपर ऑटोमेटेड एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म है जो एआई और बिग डेटा टेक्नोलॉजी का उपयोग कर अपराध की पहचान करने और जांच करने में मदद करता है। यह समाधान फॉरेसिंक ऑडिटरों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों, कर अधिकारियों, नियामकों और वित्तीय संस्थानों को वाद योग्य अंतर्दृष्टि उपलब्ध कराकर प्रभावी जांच करने में सहयोग करता है। यह अनियमितताओं और संदिग्ध आचरण की पहचान करने में भी मदद करता है जोकि गबन, ऋणों के दुरूपयोग, आतंकी वित्त पोषण, धन शोधन, कर धोखाधड़ी, राउंड ट्रिपिंग, साइबर अपराध, घूस, भ्रष्टाचार, पोंजी स्कीम आदि जैसी धोखाधड़ी की जांच के लिए आवश्यक है।

ऑनलाइन वित्तीय धोखाधड़ी के करीब 8.84 लाख शिकायतें

आईएक्यूटी फिनटेक के सीईओ गौरव बाथेजा ने कहा, “जनवरी, 2021 से 30 नवंबर, 2022 के बीच नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल के ऑनलाइन वित्तीय धोखाधड़ी वर्ग के तहत करीब 8.84 लाख शिकायतें दर्ज की गईं। आईएक्यूटी फंड ट्रेल एक शक्तिशाली और अनूठा प्लेटफॉर्म है जो उन सभी संभावित वित्तीय खतरों की पहचान कर उन्हें न्यूनतम करने में मदद करेगा जो ना केवल संगठन पर बल्कि उसकी प्रतिष्ठा पर प्रभाव डाल सकते हैं।

वित्तीय धोखाधड़ी की प्रतिदिन 3500 से अधिक शिकायतें

हाल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र सरकार के साइबर क्राइम पोर्टल पर प्रतिदिन वित्तीय धोखाधड़ी की 3500 से अधिक शिकायतें आती हैं। आईएक्यूटी की ओर से इस अग्रणी सॉल्यूशन से कानून प्रवर्तन में सुरक्षा और मापनीयता के साथ आधुनिक जांच दृष्टिकोण अपनाने से मदद मिलती है।

प्रभावशाली विश्लेषण के लिए डेटा को संगठित

आईएक्यूटी फंड ट्रेल का एडवांस्ड डेटा इंजेशन इंजन विभिन्न प्रारूपों में बैंक लेनदेन विवरणों को लेता है, सटीक परिणामों के लिए डेटा की गुणवत्ता सत्यापित करता है, प्रभावशाली विश्लेषण के लिए डेटा को स्वच्छ और संगठित करता है, कस्टमाइजेबल डैशबोर्ड के साथ लेनदेन के व्यवहार और ढांचे का पता लगता है और फॉरेंसिक एकाउंटिंग मॉडलों का उपयोग कर कोष के प्रवाह का विश्लेषण करता है।

Check Also

Realme Narzo series expanded, fastest smartphone in the segment at Rs 10999, Realme Narzo 70 Series 5G introduced

रियलमी नार्ज़ो श्रृंखला का विस्तार, 10999 रुपये में सेगमेंट का सबसे तेज स्मार्टफोन, रियलमी नार्ज़ो 70 सीरीज़ 5जी पेश

रियलमी नार्ज़ो 70एक्स 5जी 12,000 रुपये से कम मूल्यवर्ग में 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *