मंगलवार, मई 14 2024 | 09:43:50 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / सोच ने लॉन्‍च किया समर कलेक्‍शन 2023
Soch launches new summer collection 2023

सोच ने लॉन्‍च किया समर कलेक्‍शन 2023

जयपुर। देश के सबसे बड़े ऑकेजऩ एण्‍ड ईवनिंग वियर ब्राण्‍ड ‘सोच’ (Evening wear brand ‘Soch’) ने अपना नया स्प्रिंग समर कलेक्‍शन 2023 लॉन्‍च किया है। सोच का यह नया कलेक्‍शन पारंपरिक भारतीय कला एवं शिल्‍प की समृद्ध विरासत से प्रेरित है, जिसे देश के हर कोने में पाया जा सकता है। गुजरात के पेचीदा म्‍युरल क्राफ्ट्स से लेकिर इकट की प्राचीन बुनाई की तकनीकों और डोर फ्रंट में सजावटी कला की समृद्ध परंपरा तक, यह कलेक्‍शन उन पारंपरिक कला रूपों की विविधतापूर्ण श्रृंखला – कोलम, लिप्‍पन आर्ट और इकट को सम्‍मान देता है, जो सदियों से भारतीय संस्‍कृति का हिस्‍सा रहे हैं।

कच्‍छ के पारंपरिक लिप्‍पन म्‍युरल क्राफ्ट से प्रेरित

कोलम एडिट रंगोली के रूप में सफेद चावल के चूर्ण से घर पर रोजाना उकेरी जाने वाली ज्‍यामितीय आकृतियों से प्रेरित है। इस कलेक्‍शन में पेचीदा ज्‍यामितीय आकृतियाँ और कोलम की कला से प्रेरित एम्‍ब्रॉइडरी हैं। म्युस ऑफ मिरर्सज्ज् कैप्‍सूल गुजरात के कच्‍छ के पारंपरिक लिप्‍पन म्‍युरल क्राफ्ट से प्रेरित है। इसके पेचीदा पैटन्र्‍स हर कपड़े की गर्दन, बांह, बॉर्डर और रूपरेखाओं को उम्‍दा बनाते हैं। इम्‍प्रेशंसज्ज् की साडिय़ाँ पारंपरिक इकट बुनाई से प्रेरित हैं। इस कलेक्‍शन में टाइ-डाइ और बुनाई की पेचीदा और काफी मेहनत मांगने वाली तकनीक से बने पैटन्र्‍स हैं। इसमें सम्‍भलपुरी, पोचमपल्‍ली और पटोला के सिंगल और डबल इकट प्रिंट्स शामिल हैं।

समर कलेक्‍शन की कीमत 798 रूपये से

सोच स्प्रिंग समर कलेक्‍शन 2023 (Soch Spring Summer Collection 2023) के रंग हल्‍के, गर्मियों के लिये उपयुक्‍त हैं और उन पेस्‍टल कलर्स पर जोर देते हैं, जो इस मौसम के सार को संजोते हैं। इस कलेक्‍शन में साडिय़ाँ, सलवार सूट, कुर्ते, ट्यूनिक्‍स, कुर्ता सेट्स, लहंगे, कफ्तान, आदि कई रंगों में उपलब्‍ध हैं और इसलिये यह किसी भी अवसर के लिये सबसे बढिय़ा है। समर कलेक्‍शन की कीमत 798 रूपये से शुरू होती है और यह सोच के सभी आउटलेट्स और और www.soch.com पर ऑनलाइन उपलब्‍ध है।

Check Also

IPO of equity shares of Aadhar Housing Finance Limited to open on May 8

आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के इक्विटी शेयरों का आईपीओ 8 मई को खुलेगा

जयपुर. आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (“कंपनी”) ने बुधवार, 8 मई, 2024 को अपने इक्विटी शेयरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *