शनिवार, मई 18 2024 | 02:18:50 PM
Breaking News
Home / ब्रेकिंग / आईएफएसएमएन की नेशनल काउंसिल मीटिंग

आईएफएसएमएन की नेशनल काउंसिल मीटिंग


 समारोह में कॉरपोरेट पोस्ट वेबसाइट हुई लॉन्च
शुरू हुआ शुद्धता-स्वच्छता अभियान

जयपुर. इंडियन फैडरेशन ऑफ स्मॉल एंड मीडियम न्यूजपेपर्स की नेशनल काउंसिल मीटिंग और एथिक्स ऑफ मीडिया एंड सेफगार्डिंग फोर्थ एस्टेट विषय पर सेमिनार का आयोजन होटल बेला कासा जयपुर में हुआ। इस मौके पर आईएफएसएमएन के देश के सभी राज्यों के अध्यक्ष व पदाधिकारी के साथ सदस्य शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि फस्र्ट इंडिया न्यूज के सीएमडी जगदीश कातिल ने दीप प्रज्जवलन कर की। उसके बाद नेहा मेहता ने गणेश वंदना की शानदार प्रस्तुति दी। समारोह में आईएफएसएमएन की फाउंडर अध्यक्ष पुष्पा पांडे, अध्यक्ष बी जी विजय, विशिष्ट अतिथि डॉ. संजीव भानावत, देवेन्द्र शर्मा, अशोक चतुर्वेदी, अनंत शर्मा, सीनियर सदस्य सुरेश कदम, सुधीर मेहता, बाला अम्बेकर, शंकरा, पीवी नरसिम्हा, पूर्व अध्यक्ष एन जर्नादन, शिवप्रकाश, जी रमेश, श्रीनिवासन, गिरीजामा, वाइस प्रेसीडेंट मंजू सुराणा, एन राजेन्द्रन, मैथोली राजा, अनुप शर्मा, बी एस देशपांडे, त्रिपुरा सुंदरी, अनिल कुमार, सहित सभी पदाधिकारियों का जोरदार स्वागत किया गया। फाउंडर अध्यक्ष पुष्पा पांडे ने आईएफएसएमएन द्धारा किए जा रहे कार्यों के बारे में अवगत कराया व नए सदस्यों को फैडरेशन का महत्व बताया।

फस्र्ट इंडिया और आईएफएसएमएन
समारोह में जगदीश कातिल ने कहा कि आईएफएसएमएन जो भी अभियान चलाएगा उसमें फस्र्ट इंडिया का सहयोग रहेगा। दोनों मिलकर देश भर में अभियान चलाएंगे। फस्र्ट इंडिया न्यूज चैनल हर रोज नई खबरों और वीडियो के साथ पूरे देश भर में न्यूज की क्रांति ला रहा है और ऐसे संगठन से जुड़कर वे ओर इसे आगे ले जाएंगे।

कॉरपोरेट पोस्ट वेबसाइट की हुई शुरुआत
आईएफएसएमएन की एनसी मीटिंग और सेमिनार के दौरान मुख्य अतिथि जगदीश कातिल ने कॉरपोरेट पोस्ट की वेबसाइट को लॉन्च किया। इसी दौरान वेबसाइट की ओर से शहर भर में शुरू किए गए शुद्धता-स्वच्छता अभियान को भी लॉन्च किया गया। अभियान के बारे में वेबसाइट की सीईओ टीना सुराणा ने बताया कि ये अभियान पूरे राज्य भर में एक साथ शुरू किया गया है। इसका उद्देश्य पूरे राज्य में शुद्धता-स्वच्छता को लेकर जागरूकता फैलाना है। राज्य भर में खाने पीने में मिलावट के मामलों को सोश्यल मीडिया के जरिए सामने लाया जाएगा जिससे ऐसे मामलों पर लगाम कसी जाएगी। इसके लिए शहर के नामी मिठाई वालों की मिठाई की जांच करवाई गई है और रिपोर्ट में सामने आया कि शुद्ध देशी घी की मिठाई बेचने वाले दुकानदारों पर मिलने वाली मिठाई में घी की मात्रा नगण्य है। इसी तरह स्वच्छता में सिर्फ साफ-सफाई का उद्देश्य नहीं रखा गया है इसमें पूरे सिस्टम को स्वच्छ करने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर कॉरपोरेट पोस्ट की टीम रोहित शर्मा, रोशनबाला मेहता, छोटू रैया, राहुल शर्मा, सुनील गुप्ता, राजीव जैन सहित पूरे जिले के ब्यूरो व संवाददाता मौजूद थे।

पत्रकारिता के बारे में हुई चर्चा
समारोह में की नोट स्पीकर के रूप में आए संजीव भानावत ने पत्रकारिता के क्षेत्र में हो रहे बदलावों की खुलकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सोश्यल मीडिया के जरिए जो क्रांति आ रही है वो सराहनीय है। लोग जागरूक हो रहे हैं और ऐसी पत्रकारिता के जरिए बदलाव भी दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज स्वच्छ पत्रकारिता की जरूरत है और इसी के साथ ही पत्रकार सुरक्षा भी जरूरी है।

Check Also

बीएमडब्ल्यू ने ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरूआत की

जयपुर. बीएमडब्ल्यू मोटोराड जयपुर में अपना सबसे ज्यादा प्रतीक्षित ट्रेनिंग प्रोग्राम – जीएस एक्सपीरियंस लेवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *