गुरुवार , मई 02 2024 | 06:07:48 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / आईएचसीएल ने एचएचएच फाउंडेशन के साथ साझेदारी में नए स्किल सेंटर्स केंद्रों की योजना बनाई है

आईएचसीएल ने एचएचएच फाउंडेशन के साथ साझेदारी में नए स्किल सेंटर्स केंद्रों की योजना बनाई है

मुंबई। भारत की सबसे बड़ी हॉस्पिटैलिटी कंपनी, इंडियन होटल्स कंपनी (आईएचसीएल) ने आज हेड हेल्ड हाई (एचएचएच) के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की, जो पूरे भारत में ग्रामीण समुदायों में युवा परिवर्तन, महिला सशक्तिकरण और आर्थिक सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाली भारत की अग्रणी गैर-लाभकारी संस्था है।

इस अवसर पर गौरव पोखरियाल, एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट – ह्यूमन रिसोर्सेज आईएचसीएल ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह सहयोग सामाजिक प्रगति और समावेशी विकास के लिए आईएचसीएल की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है, और हमारे पाथ्या के ईएसजी + फ्रेमवर्क के अनुरूप है। आईएचसीएल हॉस्पिटैलिटी सहित विभिन्न उद्योगों में रोजगार के लिए युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए देश भर में चुनिंदा स्थानों पर स्किल्स सेंटर स्थापित किए जाएंगे।

स्किल सेंटर्स सशक्तिकरण के केंद्र के रूप में काम करेंगे, आवश्यक स्किल डेवेलपमेंट को बढ़ावा देंगे जो रूरल यूथ और प्रोफेशनल वर्ल्ड के बीच की खाई को पाटेंगे। वे अनुरूप प्रशिक्षण मॉड्यूल पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो आज के कॉम्पिटिशन जॉब मार्किट की मांगों के अनुरूप हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, हेड हेल्ड हाई फाउंडेशन के सीईओ पंकज सिंह ठाकुर ने कहा, “यह एसोसिएशन ग्रामीण युवाओं के सामने आने वाली अनूठी चुनौतियों का समाधान करेगा, उन्हें अपनी पूरी क्षमता को उजागर करने और पर्सनल और प्रोफेशनल डेवलपमेंट के अवसरों का लाभ उठाने के लिए सशक्त बनाएगा। इस पहल के लिए आईएचसीएल के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है।”

हेड हेल्ड हाई के सभी रूपों में असमानता को कम करने के प्रयासों में जरूरतों का मूल्यांकन, सामाजिक सुरक्षा का विस्तार, ग्रामीण उद्यमिता, वित्तीय समावेशन, स्किल-आधारित प्रशिक्षण, लाइवलीहुड सपोर्ट, कैरियर गाइडेंस और काउंसलिंग और बहुत कुछ शामिल हैं।

इंडियन हॉस्पिटैलिटी के संरक्षक के रूप में प्रतिष्ठित, आईएचसीएल अपने पाथ्य फ्रेमवर्क के तहत उद्योग के समग्र विकास में योगदान करते हुए योग्य युवाओं और उनके परिवारों को विकसित करने और समर्थन करने के उद्देश्य से उद्योग-प्रासंगिक प्रतिभा पूल के निर्माण में निवेश करना जारी रखता है।

Check Also

लैग्नम स्पिनटेक्स ने वित्तवर्ष 24 के नतीजों की घोषणा की

क्यू4 में पैट 380% बढ़कर 7.30 करोड़ रुपये हो गया, 0.50/- रुपये प्रति शेयर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *