गुरुवार , मई 02 2024 | 04:28:31 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / फ़ोरम: पेयोनीयर ग्लोबल फ़्लैगशिप इवेन्ट आ रहा है जयपुर

फ़ोरम: पेयोनीयर ग्लोबल फ़्लैगशिप इवेन्ट आ रहा है जयपुर

भारतीय निर्यात के लिए अगले दशक को डिकोड करने के लिए ईकॉमर्स इकोसिस्टम का सबसे बड़ा आयोजन

जयपुर। पेयोनीयर (NASDAQ: PAYO), दुनिया के छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों को लेनदेन करने, व्यापार करने और वैश्विक स्तर पर बढ़ने के लिए सशक्त बनाने वाली वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी ने 11 अक्टूबर को जेडब्ल्यू मैरियट, जयपुर में आयोजित होने वाले अपने ग्लोबल फ़्लैगशिप फोरम की घोषणा की है।

 

थीम “उन्नत करें, विस्तृत करें और उभरें” के साथ, गुलाबी शहर में फोरम 2023 का उद्देश्य उभरते ई-कॉमर्स रुझानों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करना, उभरती वैश्विक श्रेणियों की खोज करना, बाज़ार प्रदर्शन को अनुकूलित करने, ब्रांड बनाने और लॉजिस्टिक्स को बेहतर बनाने के लिए रणनीतियों की पेशकश करना है। ब्रेकआउट सत्र, पैनल चर्चा और विशेषज्ञ सत्र ईकॉमर्स प्लेबुक, ग्राहक खोज, ब्रांड उत्कृष्टता और लॉजिस्टिक्स, कराधान और अनुपालन सहित परिचालन दक्षता की अंतर्दृष्टि पर प्रकाश डालेंगे।

 

पेयोनीयर के भारत के वाइस प्रेज़िडेन्ट, गौरव शिसोदिया ने कहा,“भारत की सीमा पार विकास यात्रा में राजस्थान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कपड़ा, रत्न, आभूषण और हस्तशिल्प जैसी श्रेणियों द्वारा संचालित, 2022 के आंकड़ों की तुलना में राज्य ने अपने माल के निर्यात में उल्लेखनीय प्रगति का प्रदर्शन किया है, जो 10.04% की सराहनीय वृद्धि दर दर्शाता है।पेयोनीयर में, हमें राज्य और भारत में व्यवसायों को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार और उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने में सबसे आगे होने पर गर्व है। उन्होंने आगे टिप्पणी की, “जयपुर में आगामी फोरम भारतीय निर्यात वृद्धि के अगले दशक को समझने के लिए शीर्ष वैश्विक बाजारों, रणनीतिक साझेदारों और उद्योग हितधारकों का एक अनूठा इवेन्ट है।”

 

2023 जयपुर संस्करण 8+ आकर्षक घंटों में 20+ स्पीकर, 25+ पार्टनर और 10+ मास्टरक्लास प्रदान करता है। इसकी प्रमुख झलकियों में; ‘Amazon ग्लोबल सेलिंग के साथ दीर्घकालिक सफलता’, ‘आज के युग में ब्राण्ड बिल्डिंग’, ‘पेयोनीयर के साथ आन्त्रप्रेन्योर संबंधी विकास के रहस्य’ और ‘ख़ास ग्राहक अनुभवों के लिए लॉजिस्टिक्स को उत्तम बनाना’ जैसे विषयों पर सेशन शामिल हैं। जयपुर संस्करण में अमेज़ॅन, अलीबाबा.कॉम और जूम जैसे प्रमुख वैश्विक बाज़ारों के साथ-साथ Google, DHL, EY, French Crown, Aachho, Jaipur Rugs, The Ayurveda Experience और अन्य जैसे साझेदार ब्रांड शामिल हैं।  पेयोनीयर फोरम 2023 दुनिया भर में 17 देशों के 40 से अधिक शहरों में आयोजित एक मेगा शिखर सम्मेलन है, जिसमें लंदन, सियोल, मनीला, बैंकॉक और अब दिल्ली और जयपुर शामिल हैं। इसने 14,000 से अधिक उपस्थित लोगों की मेजबानी की है। इन इवेन्ट्स में ग्लोबल इण्डस्ट्री लीडर्स, एक्सपर्ट्स और मार्केटप्लेस सेलर्स शामिल होते हैं, जो व्यावसायिक कनेक्शन और अंतर्दृष्टि साझा करने के अवसर पैदा करते हैं।

 

पेयोनीयर की स्थापना 2005 में व्यवसायों और एंटरप्रेन्योर्स को ग्लोबल ईकोनॉमी से जोड़ने के मिशन के साथ की गई थी। पेयोनीयर का मल्टी करेंसी फाइनेंशियल स्टैक 190 से अधिक देशों और टैरीटरिज में स्मॉल और मीडियम साइज बिजनेसस (SMBs) को वर्चुअल लोकल बिजनेस अकाउंट के माध्यम से वैश्विक व्यापार नेटवर्क और अवसरों तक पहुंचने और फाइनेंशियल ऑपरेशंस कैपबिलटीज व सर्विस की सुविधाओं से ग्रो करने में मदद करता है। पेयोनीयर अमेरिका, यूरोप, हांगकांग, जापान, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर और यूके सहित प्रमुख मार्केट में रेगुलेटेड है। पॉयनियर सुरक्षित और विश्वसनीय फाइनेंशियल सर्विस प्रदान करने के लिए 100 से अधिक बैंकिंग प्रोवाइडर, पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर और ग्लोबल लेवल पर लीडिंग मार्केटप्लेस के साथ पार्टनरशिप करता है।

निर्यातकों, D2C ब्रांडों और बाज़ार विक्रेताओं को अपने सीमा पार व्यापार को बढ़ाने और विस्तारित करने के लिए सशक्त बनाने के लिए,पेयोनीयर फोरम का भारत में 7वां संस्करण, देश में विशिष्ट ईकॉमर्स कार्यक्रम के रूप में शीर्ष वैश्विक बाजारों, लॉजिस्टिक्स भागीदारों, उद्योग विशेषज्ञों और सेवा प्रदाताओं को एक साथ ले कर आता है।

पेयोनीयर के बारे में:

पेयोनीयर एक फाईनेंशल टेक्नॉलॉजी कंपनी है, जो दुनिया में छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों को पूरे विश्व में विनिमय करने, व्यापार करने और वृद्धि करने में समर्थ बनाती है। पेयोनीयर का गठन 2005 में इस विश्वास के साथ किया गया था कि प्रतिभा तो सभी को समान रूप से मिलती है, लेकिन अवसर नहीं। हमारा मिशन किसी भी जगह स्थित किसी भी व्यक्ति को ग्लोबल डिजिटल अर्थव्यवस्था में भाग लेकर सफलता प्राप्त करने में समर्थ बनाना है। हमारे गठन के बाद हमने एक ग्लोबल फाईनेंशल प्लेटफ़ॉर्म बना लिया है, जिसने लाखों एसएमबी, खासकर विकसित होते बाजारों के एसएमबी के लिए भुगतान करना और भुगतान प्राप्त करना, अपने फंड्स का प्रबंधन करना और अपने व्यवसाय की वृद्धि करना आसान बना दिया है।

Check Also

Minerva Ventures Fund buys stake in KBC Global Limited

मिनरवा वेंचर्स फंड ने केबीसी ग्लोबल लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी

फंड ने 26 अप्रैल 2024 को एनएसई पर एक बल्क डील में केबीसी ग्लोबल लिमिटेड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *