रविवार , मई 05 2024 | 03:15:45 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / भारत की अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्‍सॉन ईवी ‘सबसे तेज’ के2के ड्राइव का रिकॉर्ड बनाने के लिये तैयार
India's very own electric SUV Nexon EV all set to record 'fastest' K2K drive

भारत की अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्‍सॉन ईवी ‘सबसे तेज’ के2के ड्राइव का रिकॉर्ड बनाने के लिये तैयार

मुंबई. भारत की अग्रणी ऑटोमोबाइल निर्माता और भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में सबसे आगे रहने वाली टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने आज यह घोषणा की है कि इसकी इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्‍सॉन ईवी (Tata Electric SUV Nexon EV) श्रीनगर से कन्‍याकुमारी तक की एक चुनौतीपूर्ण यात्रा पर निकलेगी। 25 फरवरी को नेक्‍सॉन ईवी 4 दिनों की एक नॉन-स्‍टॉप ड्राइव (स्‍टॉप केवल उसकी चार्जिंग के लिये होंगे) पर निकलकर 4000 किलोमीटर का रास्‍ता तय करेगी और एक ईवी द्वारा सबसे तेज के2के ड्राइव का रिकॉर्ड बनाएगी।

 नेक्‍सॉन ईवी की रेंज को बढ़ाकर 453 किलोमीटर कर दिया

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने तनाव मुक्‍त अनुभव के लिये नेक्‍सॉन ईवी (Tata Electric SUV Nexon EV) की रेंज को बढ़ाकर 453 किलोमीटर कर दिया है, जबकि टाटा पावर ने देशभर में हाइवे चार्जिंग इंफ्रा को व्‍यवस्थित ढंग से बढ़ाया है ताकि पब्लिक चार्जिंग सब जगह मौजूद है और इस तक आसानी से पहुंचा जा सके। इस यात्रा में, नेक्‍सॉन ईवी मौसम की कठोर परिस्थितियों और भारतीय उपमहाद्वीप के कई सारे कठिन क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस गतिविधि का लक्ष्‍य तेज गति और लंबी दूरी वाली यात्रा के प्रबंधन में नेक्‍सॉन ईवी की क्षमता दिखाना और देशभर में मौजूद पब्लिक चार्जिंग के नेटवर्क पर रोशनी डालना है।

ईवी एक नई विकसित होती टेक्‍नोलॉजी

इस रोमांचक यात्रा पर अपनी बात रखते हुए, टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड में मार्केटिंग, सेल्‍स और सर्विस स्‍ट्रैटेजी के हेड विवेक श्रीवत्‍स ने कहा, “चूंकि ईवी एक नई विकसित होती टेक्‍नोलॉजी है, इसलिये असल दुनिया और वास्‍तविक समय की स्थितियों में इसकी क्षमताएं और संभावनाएं दिखाना महत्‍वपूर्ण है। नेक्‍सॉन ईवी के साथ इस महत्‍वाकांक्षी यात्रा का निर्धारण कर हम ईवी के मौजूदा और संभावित मालिकों के लिये नेक्‍सॉन ईवी की लंबी रेंज के फायदों का प्रमाण देकर उन्‍हें प्रेरित करना चाहते हैं। इसमें सहयोग देने के लिये टाटा पावर के हमारे इकोसिस्‍टम पार्टनर्स द्वारा इंस्‍टॉल किया गया चार्जिंग स्‍टेशंस का एक बढ़ता नेटवर्क भी है।

Check Also

Landmark Cars moves into Jaipur city; Company registers its presence in 11th state of India

लैंडमार्क कार्स ने जयपुर शहर में कदम रखा; कंपनी ने भारत के 11वें राज्‍य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई

जयपुर. लैंडमार्क कार्स लिमिटेड (BSE: 543714 & NSE: LANDMARK), भारत में चल रही अग्रणी प्रीमियम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *