बुधवार , मई 08 2024 | 09:52:54 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / आईटीसी का सेवलॉन वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित
ITC's Sevalon scientifically certified

आईटीसी का सेवलॉन वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित

नई दिल्ली। आईटीसी (ITC’s) ने इस महामारी (Corona Virus) के दौरान आईटीसी के हेल्थ एंड हाइजीन ब्रांड सेवलॉन (ITC’s Sevalon) ने भारतीय नागरिकों को प्रभावी हाइजीन उत्पादों के प्रति शिक्षित करने और उन तक इन्हें पहुंचाने का प्रयास किया है। अपनी विश्वसनीयता की मजबूती के लिए एक और सख्त कदम उठाते हुए सेवलॉन (ITC’s Sevalon) ने अपने मुख्य हाइजीन उत्पाद के सुरक्षा दावों की परख के लिए इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त लेबोरेटरी में भी भेजा।

लेबोरेटरी जांच आईएसओ 17025 मान्यता प्राप्त

उत्पादों की क्षमता परखने वाली अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त लेबोरेटरी जांच आईएसओ 17025 है और इसे यूकेएएस (यूनाइटेड किंगडम एक्रिडिटेशन सर्विस) से मान्यता मिली हुई है, जो प्रमाणित करता है कि यह लेबोरेटरी सख्त अंतरराष्ट्रीय मानकों पर आधारित जांच पद्धतियों का ही इस्तेमाल करती है।

कोरोना वायरस से लडऩे में 99.99 फीसदी प्रभावी

सुरक्षा दावों की कई स्तर पर प्रभावशीलता और क्षमता की सख्त जांच के तहत माइक्रो बायोलॉजिस्टों की टीम ने वैज्ञानिक रूप से साबित किया कि सेवलॉन (ITC’s Sevalon) हैंड सैनिटाइजर (hand senitizer) और सेवलॉन एंटीसेप्टिक डिसइंफेक्टेंट लिक्विड (Cevalon antiseptic disinfectant liquid) कोविड-19 (Covid-19) जैसे कोरोना वायरस (Corona Virus) से लडऩे में 99.99 फीसदी प्रभावी है। आईटीसी लिमिटेड में पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बिजनेस डिविजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर सत्पथी ने कहा कि  महामारी के शुरू होने के बाद से ही सेवलॉन ने महत्वपूर्ण एंटीवायरल और एंटीबैक्टीरियल सुरक्षा देने में मदद के लिए नवोन्मेषण को गति दी है।

Check Also

Asian Granito's 'Premium Ka Pappa' ad campaign starring Ranbir Kapoor gets off to a great start

एशियन ग्रेनिटो के रणबीर कपूर अभिनीत ‘प्रीमियम का पप्पा’ विज्ञापन अभियान का शानदार प्रारम्भ

कंपनी ने अभियान के तहत दो टीवी विज्ञापन लॉन्च किए, जिन्हें 7 मिलियन से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *