बुधवार, जून 26 2024 | 03:01:02 AM
Breaking News
Home / रीजनल / जयपुर के छात्रों ने 2023 -24 ओलंपियाड पुरस्कारों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया

जयपुर के छात्रों ने 2023 -24 ओलंपियाड पुरस्कारों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया

जयपुर: विश्व के सबसे बड़े ओलंपियाड, साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन द्वारा आयोजित इंटरनेशनल ओलंपियाड परीक्षा 2023-24 में जयपुर केतीन छात्रों ने इंटरनेशनल रैंक हासिल की है। टेओलर हाई स्कूल के आठवीं कक्षा के छात्र हर्षिल कुमार ने इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड मेंप्रथम रैंक हासिल की और अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र प्राप्त किया और दूसरी तरफ महाराजा सवाई भवानी सिंह स्कूल के आठवींकक्षा के छात्र आदित्य राज शर्मा ने भी नेशनल कॉमर्स ओलंपियाड में पहली रैंक हासिल की और अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र प्राप्तकिया और साथ ही साथ वॉरेन अकादमी के नौवीं कक्षा के छात्र प्रत्यूष अग्रवाल ने नेशनल कॉमर्स ओलिंपियाड में दूसरी रैंक हासिल की औरअंतरराष्ट्रीय रजत पदक और प्रमाणपत्र प्राप्त किया।

इस वर्ष के एसओएफ ओलंपियाड में 70 देशों के लगभग लाखो छात्रों ने भाग लिया, जिनमें जयपुर के 92,391 से अधिक छात्र शामिल थे।प्रतिभागियों में कैंब्रिज कोर्ट वर्ल्ड स्कूल, जयश्री पेरीवाल हाई स्कूल सहित जयपुर के प्रसिद्ध स्कूल शामिल थे।

साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन (एसओएफ) ने डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर दिल्ली में एसओएफ ओलंपियाड विजेताओं 2023-24 कीउपलब्धियों का सम्मान करने के लिए 26 वां सम्मान समारोह आयोजित किया। इस अवसर पर भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपकमिसरा और प्रसिद्ध लेखक एवं स्तंभकार चेतन भगत भी मौजूद थे।

Check Also

Packaged food will not be sold near schools

मिलावट की आशंका पर 18 किलो घी जब्त

शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत चिकित्सा विभाग की टीम ने सीकर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *