शनिवार , मई 04 2024 | 12:08:51 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / जियो ग्राहकों को बार-बार के रिचार्ज से मिली आजादी

जियो ग्राहकों को बार-बार के रिचार्ज से मिली आजादी

जयपुर. भारत में टेलीकॉम जगत की नींव सरकारी कंपनी बीएसएनएल के माध्यम से रखी गयी जिसने सबसे पहले इंटरनेट और कॉलिंग को उपलब्ध कराया। लेकिन टेलीकॉम जगत को पूरी तरह बदलने में रिलायंस जियो का हाथ रहा है। आज टेलीकॉम जगत के ग्राहक जियो के कारण बेहद सस्ते प्लान्स का लाभ मिल पा रहा है। जियो ने टेलीकॉम जगत में सस्ते ऑफर्स की जंग छेड़ दी है जो रुकने का नाम नहीं ले रही है।
सभी कंपनियों ने पेश किये सस्ते ऑफर
जियो ने साल 2016 में टेलीकॉम के क्षेत्र में कदम रखते ही फ्री ऑफर्स के बाद सस्ते प्लान्स की भरमार कर डाली। जब अन्य कंपनियों को दूसरा रास्ता नही दिखाई पड़ा तब उन्होंने भी जियो की राह पकड़ ली और सस्ते प्लान्स उपलब्ध कराने शुरू कर दिए। मौजूदा समय में सभी टेलीकॉम कंपनियां जियो के जैसे सस्ते और सभी सुविधाओं वाले कॉम्बो रिचार्ज उपलब्ध करा रही हैं।
जियो का 365 दिनों का प्लान
टेलीकॉम जगत में खलबली मचाने वाली रिलायंस जियो ने लॉन्ग टर्म प्लान्स की शुरूआत की है। जिसमें जियो का 365 दिनों वाला प्लान ग्राहकों को बार के रिचार्ज से छुटकारा दिलाता है। साल भर के लिए सभी प्रकार के रिचार्ज से छुटकारा दिलाने वाले इस प्लान में 365 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डेली 4G इंटरनेट डेटा और एसएसएमएस दिए जा रहे हैं।

साल भर सब कुछ अनलिमिटेड जियो के इस प्लान में ग्राहकों को 1 साल के लिए सभी सुविधाएं मिल जाती है जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग दी जा रही है। इसके साथ ये प्लान 547.5 जीबी डेटा उपलब्ध कराता है जिसमें प्रतिदिन का 1.5 जीबी डेटा मिलता है। वही इसमें प्रतिदिन के 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल लोकल और नेशनल नम्बर पर कर सकते हैं। जियो की प्रीमियम ऐप्स के सब्क्रिप्शन इस प्लान में बिल्कुल मुफ्त दिए जा रहे हैं।  इस प्लान की कीमत 1699 रुपए रखी गयी है। जियो ने इसके अलावा 2 अन्य करीब साल भर की वैधता वाले प्लान्स उपलब्ध कराए हुए हैं। वही जियो के 84 और 90 दिनों वाले प्लान्स को भी ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। जियो के कारण आज डेली का इंटरनेट एक चाय से भी सस्ता मिल पा रहा है। वही जियो के आने से महंगे प्लान्स उपलब्ध करा रही दूसरी कंपनियां भी अब महंगे प्लान्स बंद कर सस्ते प्लान्स ग्राहकों को उपलब्ध करा रही हैं।

Check Also

5-Star Safe Kushaq and Slavia get even safer with Model Year 24 (MY 24) update

5-स्टार सुरक्षित कुशाक और स्लाविया मॉडल ईयर 24 (MY 24) अपडेट के साथ और भी सुरक्षित हुई

कुशाक और स्लाविया दोनों के लिए पूरी रेंज में छह एयरबैग्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *