रविवार , मई 05 2024 | 05:40:13 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / इलेक्ट्रिक वाहनों पर निवेश करेगी महिंद्रा, नए उत्पाद लाने पर जोर

इलेक्ट्रिक वाहनों पर निवेश करेगी महिंद्रा, नए उत्पाद लाने पर जोर

नई दिल्ली .महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) अपनी उत्पादन योजनाओं को मजबूत करते हुए नए उत्पादों की पेशकश को तैयार है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि वह अगले कुछ वर्षों में देश में इलेक्ट्रिक वाहन की वृद्धि को लेकर ‘‘अत्यधिक आशावादी’’ है और इसमें निवेश करने की तैयारी कर रही है।

M&M के कार्यकारी निदेशक (वाहन और कृषि क्षेत्र) राजेश जेजुरिकर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कंपनी को उम्मीद है कि घरेलू बाजार में फ्लीट और स्पोर्ट्स यूटिलिटी खंड बदलाव की अगुवाई करेगा और क्रमिक रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुझान बढ़ेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा आंतरिक शोध बताता है कि मौजूदा एसयूवी खरीदारों में से 25 प्रतिशत अपनी अगली खरीद के रूप में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी खरीदने पर विचार करना चाहेंगे। शोध हमें यह भी बताता है कि अगले 2-3 वर्षों में हम इस तरह के बदलाव को देखेंगे।’’

उन्होंने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि अब से पांच साल बाद उसकी लगभग 20-30 प्रतिशत एसयूवी इलेक्ट्रिक होंगी। पर्यावरण के अनुकूल वाहनों पर बड़ा दांव लगाते हुए महिंद्रा पांच नए इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) लाने की तैयारी कर रही है, जिनमें से चार वाहन दिसंबर, 2024 से 2026 के बीच बाजार में आने की उम्मीद है। जेजुरिकर ने कहा कि घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की शुरुआत उन घरों से होगी, जहां पहले ही कई कारें हैं। इसके अलावा फ्लीट खंड बहुत तेजी से इलेक्ट्रिक की ओर बढ़ेगा, क्योंकि यह उनके आर्थिक हित में है।

Check Also

Landmark Cars moves into Jaipur city; Company registers its presence in 11th state of India

लैंडमार्क कार्स ने जयपुर शहर में कदम रखा; कंपनी ने भारत के 11वें राज्‍य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई

जयपुर. लैंडमार्क कार्स लिमिटेड (BSE: 543714 & NSE: LANDMARK), भारत में चल रही अग्रणी प्रीमियम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *