गुरुवार , मई 02 2024 | 01:20:05 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एमेजॉन ने प्रोपेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर 2022 के विजेताओं की घोषणा

एमेजॉन ने प्रोपेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर 2022 के विजेताओं की घोषणा

नई दिल्ली : एमेजॉन इंडिया ने एमेजॉन ग्लोबल सेलिंग प्रोपेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर (प्रोपेल एक्सेलेरेटर) सीजन-2 के विजेताओं के नामों की घोषणा कर दी है। सोलथ्रेड्स, ईकोराईटऔर गोदेसी प्रोपेल एक्सेलेरेटर सीजन-2 के विजेता के रूप में चुने गए। इन तीन विजेताओं को  100 हजार डॉलर का इक्विटी-फ्री और 300 हजार डॉलर का एडब्ल्यूएस एक्टिवेट क्रेडिट पुरस्कार के रूप में प्राप्त हुआ। उभरते हुए भारतीय बिजनेस तथा स्टार्टअप जोकि कंज्यूमर प्रोडक्ट के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं, उनके लिए प्रोपेल एक्सेलेरेटर बेहद जरूरी समर्थन प्रदान करता है ताकि ये ब्रांड्स वैश्विक स्तर पर अपने पैर जमा सकें। इन सभी बिजनेस एवं स्टार्टअप्स को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लांच करने एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के कंज्यूमर प्रोडक्ट बनाने हेतु एमेजॉन का ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम पूरी तरह से समर्पित है। प्रोपेल एक्सेलेरेटर का दूसरा सीजन फरवरी 2022 में एक्सेल, डीएसजी कंज्यूमर पार्टनर्स, फायरसाइड वेंचर्स और सिकोइया कैपिटल इंडिया के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किया गया था।

पूरे भारत से लगभग 1000 स्टार्टअप तथा ब्रांड्स ने प्रोपेल एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के लिए आवेदन किया था, जिनमें से सबसे बेहतरीन शीर्ष 15 ग्रांट्स एवं स्टार्टअप को फाइनलिस्ट के रूप में चुना गया। चुने गए स्टार्टअप में अल्मो, आविष्कार, बेलोरा, इकोराइट, एस्के, गो देसी, ग्रीनक्योर, हैथमिक, आईवीआई, मास्टरचो, मिनिमलिस्ट, शुमी, स्लीपी आउल कॉफ़ी, सोलेथ्रेड्स और द आर्टमेंट आदि शामिल रहे।

अमित अग्रवाल, एसवीपी इंडिया एंड इमर्जिंग मार्केट्स, एमेजॉन ने कहा “प्रोपेल एक्सेलेरेटर को भारत के अंदर एंटरप्रेन्योरशिप एवं इनोवेशन को वैश्विक स्तर पर ले जाने के उद्देश्य से बनाया गया है। इस प्रतियोगिता में हमने प्रतियोगियों के अंदर इनोवेशन के प्रति एक गहरा जोश देखा, हम इस लेकर बेहद उत्साहित हैं और सीजन-2 के सभी फाइनलिस्ट को बधाई देना चाहते हैं। प्रोपेल एक्सेलेरेटर की सच्ची सफलता ज्यादा से ज्यादा स्टार्टअप और डी2सी ब्रांड्स को वैश्विक स्तर पर बाजारों में लांच होने में दिखती है। इस कार्यक्रम के द्वारा 2025 तक कुल निर्यात में 20 बिलियन डॉलर के लक्ष्य को हासिल करने का हमारा दृष्टिकोण भारत सरकार के लोकल तथा ग्लोबल दृष्टिकोण के अनुरूप है।”

Check Also

Minerva Ventures Fund buys stake in KBC Global Limited

मिनरवा वेंचर्स फंड ने केबीसी ग्लोबल लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी

फंड ने 26 अप्रैल 2024 को एनएसई पर एक बल्क डील में केबीसी ग्लोबल लिमिटेड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *