शनिवार , मई 04 2024 | 02:14:13 PM
Breaking News
Home / बाजार / मैट्रो कैश ऐंड कैरी स्टोर अब होंगे ‘रिलायंस मार्केट’!
metro-cash-carry-stores-will-now-be-reliance-market

मैट्रो कैश ऐंड कैरी स्टोर अब होंगे ‘रिलायंस मार्केट’!

जयपुर। रिलायंस रिटेल द्वारा मैट्रो कैश ऐंड कैरी इंडिया स्टोरों (Metro Cash & Carry stores) को उसके बी2बी स्टोरों में तब्दील किए जाने और अपने स्वयं के व्यवसायों के अधीन लाए जाने की संभावना है। रिलायंस रिटेल का व्यवसाय किराना स्टोरों के बड़े खरीदारों की जरूरतें पूरी करता है। सूत्रों का कहना है कि इसके अलावा, इन स्टोरों का नाम बदलकर रिलायंस मार्केट (Reliance Market) किए जाने की संभावना है।

हाइपरमार्केट और सुपरमार्केट में तब्दील करना भी आसान

ऐसा माना जा रहा है कि इन स्टोरों का इस्तेमाल कंपनी के अन्य व्यवसायों की जरूरतें पूरी करने वाले आपूर्ति केंद्र के तौर पर किया जाएगा, जिनमें जियोमार्ट (JIOmart) भी शामिल है। हालांकि, रिलायंस रिटेल (reliance retail) के लिए इन स्टोरों को हाइपरमार्केट और सुपरमार्केट में तब्दील करना भी आसान है, क्योंकि एफडीआई मानक इसमें बाधक नहीं होंगे, लेकिन यह ज्यादा उपयुक्त नहीं है, क्योंकि मैट्रो कैश ऐंड कैरी स्टोर (Metro Cash & Carry stores) अक्सर शहरों के बाहरी हिस्सों में हैं, जिससे रिलायंस को इन इलाकों से उपभोक्ताओं को आक​र्षित करना कठिन है।

रिलायंस मार्केट ने वर्ष 2011 में किया परिचालन शुरू

कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार रिलायंस मार्केट (Reliance Market) ने वर्ष 2011 में परिचालन शुरू किया था और मौजूदा समय में उसके 52 स्टोर तथा 40 लाख सदस्य हैं। मैट्रो कैश ऐंड कैरी का भारतीय व्यवसाय खरीदने के बाद, कंपनी 21 शहरों में अपने नेटवर्क में 31 और स्टोर जोड़ेगी। उसे भारत में 30 लाख से ज्यादा 2बी2 ग्राहकों की पहुंच हासिल होगी, जिसमें 10 लाख बार बार खरीदारी करने वाले ग्राहक हैं, जो स्टोर कंपनी के स्टोरों और ई बी2बी ऐप के जरिये खरीदारी करते हैं।

Check Also

ऑनर ने एक्स सीरीज में ऑनर एक्स9बी लॉन्च किया

  जयपुर. ऑनर ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए एक्स सीरीज में ऑनर एक्स9बी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *